whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

रिटा. IAS की पत्नी के हत्यारोपी को एनकाउंटर में लगी गोली, लखनऊ पुलिस ने सुलझाई मर्डर मिस्ट्री

UP Crime News: बीते शनिवार को लखनऊ में एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी की पत्नी की हत्या हो गई थी। घटना को उनके 14 साल पुराने ड्राइवर ने अपने भाई और एक साथी के साथ अंजाम दिया था। मामले में पुलिस जब ड्राइवर को लेकर लूट का सामान बरामद करवाने पहुंची तो वहां उसने पहले से छिपाकर रखे तमंचे से पुलिस पर फायरिंग कर दी। हालांकि, वह भागने में कामयाब नहीं हो पाया। पढ़िए पूरा मामला।
06:53 PM May 28, 2024 IST | Gaurav Pandey
रिटा  ias की पत्नी के हत्यारोपी को एनकाउंटर में लगी गोली  लखनऊ पुलिस ने सुलझाई मर्डर मिस्ट्री

मनोज पाण्डेय, लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दिनों एक रिटायर्ड आईएएस अधिकारी की पत्नी की हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने उनके ड्राइवर को गिरफ्तार किया था। लूट के इरादे से की गई इस हत्या में पुलिस ड्राइवर को लेकर जेवर बरामद करने गई थी। लेकिन इस दौरान ड्राइवर ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। हालांकि, वह भागने में सफल नहीं हो पाया, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में एक हेड कांस्टेबल भी घायल हुआ है।

बीती 25 मई को लखनऊ के इंदिरा नगर के सेक्टर 20 में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या कर दी गई थी। उनका शव बाथरूम के पास बने चेंजिंग रूम में मिला था। देवेंद्र नाथ जब घर लौटे तो दरवाजा खुला पाया। अंदर जाकर देखा तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। उन्होंने पत्नी को आवाज दी लेकिन जब कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने तलाश शुरू की। जब वह चेंजिंग रूम में पहुंचे तो वहां के हालात देखकर उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं।

गोल्फ खिलाने ले गया था अखिलेश का भाई

उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जांच शुरू की और सीसीटीवी फुटेज खंगाली। इसमें आईएएस के ड्राइवर अखिलेश को अपने साथी रणजीत के साथ स्कूटी पर जाते देखा गया। पुलिस ने अखिलेश को हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने अपना अपराध कबूल कर लिया और बताया कि वारदात को अंजाम देने में उसका भाई रवि भी शामिल था। जिस दिन घटना हुई उस दिन रवि देवेंद्र नाथ को गोल्फ खिलाने ले गया था। इस मामले में पुलिस अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

पैर में लगी गोली, फेल हुआ भागने का प्लान

पूछताछ के दौरान अखिलेश ने बताया कि उन्होंने लूटे गए जेवर और अन्य सामान एक बैग में रखकर कुकरैल नदी के पास झाड़ियों में छिपा दिया है। इसे बरामद करने के लिए पुलिस की टीम अखिलेश को लेकर वहां पहुंची। लेकिन इस बैग में उसने पहले से ही एक तमंचा छिपा रखा था। मौका पाते ही उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लग गई और उसका भागने का मंसूबा नाकाम हो गया। उसे इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: बिहार में मंत्री की बेटी के मुंहबोले भाई की हत्या, बोलीं- चुनाव प्रचार में साथ था

ये भी पढ़ें: व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी के 4 सर्वाइवल टिप्स, अपनाया तो लेने के पड़ जाएंगे देने

ये भी पढ़ें: नाबालिग बेटी से दुष्कर्म कर नेपाल भागा, मां बोली- बाप को हो फांसी की सजा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो