whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: लखनऊ में भरभराकर गिरी 3 मंजिला इमारत, 7 की मौत, कई लोग घायल

UP Lucknow Building Collapse : उत्तर प्रदेश से हादसे की एक खबर सामने आई है। राजधानी लखनऊ में शनिवार को एक बिल्डिंग अचानक से जमींदोज हो गई। मलबे में कई लोगों के फंसे होने की सूचना आ रही है। पुलिस और बचाव की टीमें मौके पर मौजूद हैं।
07:18 PM Sep 07, 2024 IST | Deepak Pandey
video  लखनऊ में भरभराकर गिरी 3 मंजिला इमारत  7 की मौत  कई लोग घायल
लखनऊ में गिरी इमारत। (ANI)

Lucknow Building Collapse : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीन मंजिला इमारत भरभराकर गिर पड़ी, जिसके मलबे के नीचे कई लोग दब गए। इस हादसे से आसपास के इलाकों में अफरातफरी मच गई। सूचना पर पुलिस एवं रेस्क्यू टीमें घटनास्थल पर पहुंचीं और राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हैं। गिरी बिल्डिंग का मलबा हटाया जा रहा है। इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। इस हादसे को लेकर कई वीडियो सामने आए हैं।

बारिश के बाद गिरी बिल्डिंग

यह घटना सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में घटी। बताया जा रहा है कि भारी बारिश के हरमिलाप टॉवर का एक हिस्सा अचानक से गिर गया। हादसे की चपेट में बिल्डिंग के पास खड़ा एक ट्रक भी आ गया। साथ ही इमारत के मलबे में कई लोग दब गए हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंचीं और मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकाल रही हैं।

यह भी पढे़ं : Lucknow News: ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे के पीड़ित परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा, डिप्टी CM ने किया ये ऐलान

क्रेन से हटाए जा रहे मलबे

हादसे के बाद जिले के आलाधिकारी और फोर्स मौके पर पहुंचे। क्रेन से मलबे को हटाया जा रहा है और उसमें फंसे लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। इमारत के मलबे में दबने से 5 लोगों की मौत हो गई और 25 से ज्याद लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने गंभीर रूप से घायल लोगों को रेफर कर दिया। प्रशासन ने एहतियातन तौर पर आसपास की बिल्डिंगों को भी खाली करा दिया।

लखनऊ हादसे पर क्या बोले डीएम?

लखनऊ बिल्डिंग हादसे को लेकर डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि अब तक कई लोगों को निकाला गया। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हैं। वहीं, इस घटना को लेकर एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडर अनिल कुमार पाल ने कहा कि एनडीआरएफ ने यहां 3 लोगों को बचाया है। इससे पहले दमकल विभाग और अन्य एजेंसियों ने करीब 10-12 लोगों को बाहर निकाला।

यह भी पढे़ं : Lucknow Accident: फ्लाईओवर से नीचे गिरी बेकाबू SUV, तीन लोगों की दर्दनाक मौत

ड्रोन का भी किया जा रहा इस्तेमाल

इस हादसे को लेकर लखनऊ मंडलायुक्त रोशन जैकब ने बताया कि घटना में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है। बचाव एवं राहत अभियान चलाया जा रहा है। आपको बता दें कि मलबे में फंसे लोगों को खोजने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो