whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अयोध्या में 9 दिनों तक मांस-शराब की ब्रिकी पर बैन, CM योगी ने क्यों जारी किया फरमान?

Meat Liquor Shop Closed in Ayodhya on Navratri: नवरात्रि के अवसर पर अगले 9 दिनों तक अयोध्या में मांस और शराब की बिक्री पर बैन रहेगा। इसके लिए सीएम योगी ने दिशा निर्देश भी जारी किया है।
07:37 AM Oct 03, 2024 IST | Rakesh Choudhary
अयोध्या में 9 दिनों तक मांस शराब की ब्रिकी पर बैन  cm योगी ने क्यों जारी किया फरमान
शराब-मांस की दुकानों को लेकर सीएम योगी सख्त

UP News: यूपी में योगी सरकार ने नवरात्रि को लेकर अयोध्या में मांस और शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है। योगी सरकार ने 3 से लेकर 11 अक्टूबर तक के लिए यह आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार जिले में मांस की बिक्री पर रोक रहेगी। अगर कोई दुकानदार इस दौरान मांस-शराब बेचता हुआ पाया जाएगा तो उस पर खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

सीएम योगी आदित्यनाथ इसको लेकर मंगलवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों से बातचीत कर समीक्षा बैठक की। बैठक में सीएम योगी ने निर्देश दिया कि सभी जिलाधिकारी जिले में पिछले वर्षों में त्योहारों के समय हुई हर घटना का आंकलन करें और ताकि नवरात्रि से लेकर पूरे त्योहारी माहौल में कभी भी अप्रिय घटना ना घटे।

ये भी पढ़ेंः हाथरस भगदड़ केस में 3200 पेज की चार्जशीट से ‘भोले बाबा’ गायब, आरोपियों में 2 महिलाएं,121 की मौत का जिम्मेदार कौन?

Advertisement

खुले में मांस बिक्री पर लगाई रोक

सीएम योगी ने त्योहारी सीजन में शांति का माहौल बनाए रखने के लिए खुले में मांस की ब्रिकी और अवैध स्लाॅटर हाउस के संचालन पर रोक लगाई है। इसके अलावा धार्मिक स्थलों के आसपास भी मांस और मदिरा की दुकान ना हो। दुकाने भी तय अवधि में ही खुले।

ये भी पढ़ेंः बदलेगा एनसीआर का मौसम, इन 5 राज्यों में होगी बारिश; IMD ने दिया बड़ा अपडेट

Advertisement

सुरक्षा के लिए हो तैनाती

सीएम योगी ने कहा कि शारदीय नवरात्रि के अवसर पर सभी स्थानों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी। ऐसे में आवश्यक जगहों पर पुलिस बल की तैनाती होनी चाहिए। मिर्जापुर का विंध्यवासिनी, सहानपुर का शाकंभरी मंदिर, वाराणसी में विशालाक्षी मंदिर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बेहतर प्रबंधन होना चाहिए। प्रत्येक मंदिर की साफ सफाई होनी चाहिए।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो