चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन से चलती CAR में करते थे भ्रूण लिंग जांच, MEERUT से तीन शातिर गिरफ्तार

Meerut Crime: उत्तर प्रदेश के मेरठ में भ्रूण लिंग जांच गिरोह को पुलिस ने काबू किया है। पुलिस ने 3 लोगों को अरेस्ट किया है। हरियाणा के सोनीपत की टीम ने इस गिरोह को दबोचा है। आरोपी चलती कार में गर्भवती महिला को बैठाकर पोर्टेबल मशीन की मदद से भ्रूण लिंग जांच करते थे। मशीन कार में ही फिट करवा रखी थी।
11:59 AM Apr 16, 2024 IST | News24 हिंदी
मेेरठ में हरियाणा पीएनडीटी की रेड।
Advertisement

Uttar Pradesh Crime News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में हरियाणा के सोनीपत जिले की पीएनडीटी टीम ने दबिश देकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी भ्रूण लिंग जांच गिरोह के हैं, जो शातिर ढंग से अपराध को अंजाम देते थे। इन लोगों ने कार में ही पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन लगा रखी थी। कार में प्रेग्नेंट महिला को बैठाकर सुनसान जगह ले जाते थे। वहां पर भ्रूण लिंग जांच की जाती थी। हरियाणा लगातार घट रहे लिंगानुपात पर वहां पीएनडीटी विभाग काफी सख्ती बरत रहा है। सोनीपत की पीएनडीटी टीम को मेरठ में लिंग जांच गिरोह के बारे में पता लगा था। जिसके बाद इस गिरोह के लिए जाल बिछाया गया।

Advertisement

सोनीपत का रहने वाला है मुख्य आरोपी

मुख्य आरोपी शौकीन सोनीपत का रहने वाला है, जो साथियों के साथ वारदात को अंजाम देता था। उसने जांच के लिए कार में ही मशीन फिट करवा रखी थी। सोनीपत की टीम ने सबसे पहले एक गर्भवती महिला को उसके पास भेजा। जिसको पहले शौकीन बागपत ले गया।

यह भी पढ़ें:Delhi में फिर रोड रेज; कैब ड्राइवर को तीन लोगों ने चाकू से गोदा, गोली मारकर उतारा मौत के घाट

यहां पर शौकीन ने महिला को शक्ति नाम के युवक से मिलवाया। जो मेडिकल स्टोर चलाता है। दोनों वापस लेकर महिला को मेरठ आए। यहां कार लेकर असलम और शाहनवाज नामक युवक पहुंचे। ये युवक महिला को बैठाकर किसी सुनसान जगह ले गए।

Advertisement

यह भी पढ़ें:एडल्‍ट स्‍टार को पैसे देने में फंसे पूर्व राष्‍ट्रपत‍ि, अब जज पर लगा द‍िए ये गंभीर आरोप

हैरानी की बात है कि महिला का अल्ट्रासाउंड कार में ही किया गया। इसी बीच महिला ने टीम को सूचना दे दी। जिसके बाद रेड कर शौकीन, शक्ति और शाहनवाज को दबोच लिया गया। आरोपी असलम मौका देख भाग गया। मेरठ पुलिस और यूपी स्वास्थ्य विभाग को भी आरोपियों के बारे में टीम ने बताया है। स भी टीमें आरोपियों से पूछताछ कर रही हैं। ये लोग उत्तर प्रदेश के शहरों में घूम-घूमकर अपने लिए ग्राहकों की तलाश करते थे।

 

Advertisement
Tags :
Meerut Crime News
Advertisement
Advertisement