whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव का रास्ता साफ, गोरखनाथ बाबा ने लिया बड़ा फैसला

Milkipur By-Election : यूपी की मिल्कीपुर सीट सुर्खियों में है। चुनाव आयोग ने इस सीट पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया, लेकिन बीजेपी नेता गोरखनाथ बाबा के इस फैसले के बाद मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव का रास्ता साफ हो जाएगा।
07:47 PM Oct 15, 2024 IST | Deepak Pandey
अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव का रास्ता साफ  गोरखनाथ बाबा ने लिया बड़ा फैसला
गोरखनाथ बाबा। (File Photo)

Milkipur By-Election : अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव का रास्ता साफ हो गया। गोरखनाथ बाबा ने याचिका वापस लेने का निर्णय किया। केस वापस होने के बाद चुनाव आयोग इस सीट पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर सकता है। आइए जानते हैं कि क्या पूरा मामला?

Advertisement

इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव के साथ यूपी उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया, लेकिन हाई कोर्ट में लंबित केस की वजह से फैजाबाद की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव रुक गया। इस बीच खबर आ रही है कि भाजपा के तेजतर्रार नेता और पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा ने हाई कोर्ट से दाखिल अपनी याचिका को वापस लेने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें : किसने HC में दाखिल की याचिका, जिससे मिल्कीपुर उपचुनाव रुका; कौन हैं गोरखनाथ बाबा?

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

Advertisement

चुनाव आयोग ने मिल्कीपुर विधानसभा सीट के लिए चुनावी शेड्यूल नहीं जारी किया। पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा ने हाई कोर्ट में अवधेश प्रसाद के खिलाफ याचिका दाखिल की है। इस याचिका के जरिए कहा गया है कि मिल्कीपुर चुनाव के नामांकन के दौरान अवधेश प्रसाद द्वारा दाखिल किए गए हलफनामा नोटरी की डेट एक्सपायरी थी, लेकिन उनका नॉमिनेशन नहीं रद्द हुआ। इसे लेकर उन्होंने HC में चुनौती दी।

यह भी पढ़ें : अयोध्‍या की म‍िल्‍कीपुर सीट पर अचानक क्‍यों रुका उपचुनाव, चुनाव आयोग ने क्‍यों नहीं की घोषणा?

यूपी की इन 9 सीटों पर होंगे उपचुनाव

चुनाव आयोग ने यूपी की 9 सीटों पर उपचुनाव की घोषणा की है। कटेहरी, खैर, गाजियाबाद शहर, मीरापुर, कुंदरकी, सीसामऊ, फूलपुर, मिर्जापुर की मझवां, मैनपुरी की करहल सीट पर 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि 23 नवंबर को उपचुनाव के नतीजे आएंगे।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो