whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

यूपी में भारी पड़ा मानसून, 24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत

UP Monsoon 2024 Latest Update : उत्तर प्रदेश में मानूसन भारी पड़ गया। कई जिलों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली भी गिरी, जिससे 20 लोगों की मौत हो गई। सरकार ने एजेंसियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।
03:51 PM Jun 28, 2024 IST | Deepak Pandey
यूपी में भारी पड़ा मानसून  24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत
यूपी में बिजली गिरने से लोगों की हुई मौत।

(मानस श्रीवास्तव, लखनऊ)

UP Monsoon 2024 : पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी से जूझ रहे यूपी वालों को राहत मिली है। जहां मानसून की बारिश से तापमान में गिरावट आई है तो वहीं कई इलाकों में बिजली गिरने से 20 लोगों की जान चली गई। आईएमडी ने उत्तर प्रदेश में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कि किन जिलों में बिजली गिरने से लोगों की मौत हुई?

यूपी के अलग-अलग जिलों में पिछले 24 घंटे में बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से 20 लोगों की मौत हो गई। वाराणसी और आसपास के जिलों में 10 व्यक्तियों की जान चली गई। आकाशीय बिजली ने हमीरपुर में तीन, महोबा और बरेली में दो-दो लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। बदायूं, महाराजगंज और झांसी में एक-एक व्यक्ति की जान गई है।

यह भी पढ़ें : Delhi-NCR में झमाझम बारिश, पंजाब-हरियाणा समेत अन्य राज्यों में कैसा है मौसम, जानें ताजा अपडेट

यूपी में 5 दिन तक जमकर बरसेंगे बादल

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारी बारिश को अलर्ट जारी किया है। पूरे उत्तर प्रदेश में 5 दिन तक मानसून फैल जाएगा। पूर्वांचल, बुंदेलखंड और रुहेलखंड में जमकर बादल बरसेंगे। यहां बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। योगी सरकार ने राहत और बचाव कार्य के लिए एजेंसियों को अलर्ट रहने के आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें : उत्तर भारत में कब मिलेगी भीषण गर्मी राहत, कहां रुका है मानसून? IMD के दावे हुए फेल

जिला प्रशासन ने की जांच पड़ताल

जिला प्रशासन ने आकाशीय बिजली की चपेट में आने वाले लोगों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही बिजली गिरने से कई मवेशियों की भी मौत हो गई। इसे लेकर प्रशासन मामले की जांच पड़ताल कर रही है। भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव की भी समस्या उत्पन्न हो गई।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो