whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Mukhtar Ansari Death News Live: मुख्तार अंसारी को कल किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

Mukhtar Ansari Death News Live: डॉन मुख्तार अंसारी अपनी अंतिम यात्रा पर निकल गया है। उसे गाजीपुर के कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। पोस्टमार्टम हाउस से उसके पार्थिव शरीर को लेकर बेटा उमर और उसका काफिला गाजीपुर के लिए रवाना हो गया, जहां उसके अंतिम संस्कार की रस्में निभाई जाएंगी।
09:18 AM Mar 29, 2024 IST | Khushbu Goyal
mukhtar ansari death news live  मुख्तार अंसारी को कल किया जाएगा सुपुर्द ए खाक
Don Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari Death News Live: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता रहे डॉन मुख्तार अंसारी का निधन हो गया है। वह उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में कैद था। बीती रात अचानक डॉन का स्वास्थ्य खराब हुआ। उसे उल्टी लगी थी और वह बेहोश भी हो गया था। जेल अधिकारी और कर्मचारी उसे तुरंत बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में लेकर आए, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

प्राथमिक जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि मुख्तार अंसारी को दिल का दौरा पड़ा था, वहीं उसके परिजनों को दावा है कि मुख्तार अंसारी को धीमा जहर दिया जा रहा था। डॉन के बेटे उमर अंसारी का कहना है कि वे अपने पिता की मौत का मामला कोर्ट तक ले जाएंगे, क्योंकि उसे उन्हें मारने की साजिश रचते हुए जहर दिए जाने का शक है। आइए देखते हैं मुख्तार अंसारी मामले से जुड़े अपडेट्स...

  • मुख्तार अंसारी के परिजनों ने प्रशासन से कहा है कि मुख्तार को सुपुर्द-ए-खाक कल सुबह की नमाज के बाद किया जाएगा। कुछ परिजन आने वाले हैं, जिसके बाद यह साफ हो गया है कि आज रात डेड बॉडी को फाटक (मुख्तार अंसारी का घर ) में रखा जाएगा।
  • मुख्तार अंसारी को कल शनिवार को गाजीपुर के काली बाग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा।

  • डॉन मुख्तार अंसारी अपने अंतिम सफर पर निकल गया है। उसके पार्थिव शरीर को लेकर बांदा मेडिकल कॉलेज से बेटा उमर अंसारी काफिले के साथ गाजीपुर के लिए रवाना हो गया है।
  • डॉन मुख्तार अंसारी का पार्थिव शरीर लेकर थोड़ी देर में बांदा मेडिकल कॉलेज से काफिला निकलेगा। डॉन के पार्थिव शरीर को उसके पैतृक गांव गाजीपुर के मुहम्मदाबाद युसुफपुर ले जाया जाएगा।
  • दिल्ली AIIMS में मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम कराने की मांग की गई है। मुख्तार के बेटे उमर अंसारी ने लेटर लिखकर मांग की है कि उसके पिता का पोस्टमार्टम दिल्ली AIIMS से कराया जाए, क्योंकि उन्हें बांदा अस्पताल के डॉक्टरों पर भरोसा नहीं है।

  • डॉन मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश जारी हुए हैं। गरिमा सिंह का जांच अधिकारी बनाया गया है और एक महीने के अंदर जांच रिपोर्ट सबमिट करने को कहा गया है।

  • मुख्तार अंसारी का बड़ा बेटा अब्बास अंसारी पिता का फातिया नहीं पढ़ पाएगा, क्योंकि हाईकोर्ट ने उसकी पैरोल की याचिका खारिज कर दी है। अब्बास अब सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेगा।
  • स्वामी प्रसाद मौर्य ने मुख्तार अंसारी की मौत पर सवाल उठाते हुए कहा कि डॉन की मौत स्वाभाविक नहीं लगती। साजिश लगती है, जांच होनी चाहिए। मौत का सच सामने आना चाहिए।

  • पुलिस ने चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया पर मुख्तार अंसारी को शहीद का दर्जा देने वालों पर कार्रवाई होगी, क्योंकि सोशल मीडिया पर मुख्तार अंसारी को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग वाली पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें कहा जा रहा है कि मुख्तार अंसारी शहीद हो गए। शहिद कभी मरते नहीं, इस तरह की पोस्ट वायरल करने पर पुलिस अधीक्षक ने चेतावनी देते हुए कहा कि इस तरह के मैसेज वायरल करने पर कार्रवाई होगी।
  • मुख्तार अंसारी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई बताई जा रही है, लेकिन डॉन की जेल में अचानक हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा लगातार आशंकाएं जताई जा रही हैं। जेल अधिकारियों और यूपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। इस बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी डॉन की मौत पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि मामले की उच्च-स्तरीय जांच जरूरी है, ताकि मुख्तार की मौत के सही तथ्य सामने आ सकें। उनके परिवार का दुःखी होना स्वाभाविक है। कुदरत उन्हें इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे।

  • मुख़्तार अंसारी के घर फाटक पर समर्थकों की बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जिलाधिकारी और SP मौके पर पहुंच गए हैं। आज जुम्मे की नमाज भी है, जिसको लेकर प्रशासन की तरफ से काफी पुलिस बल की तैनाती की गई है।
  • मुख्तार अंसारी के शव का पंचनामा हो गया है। थोड़ी देर में बांदा के रानी दुर्गावती मेड‍िकल कॉलेज में डॉन का पोस्टमार्टम होगा, जिसकी वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। इसके लिए 2 डॉक्टरों का पैनल बनाया गया है।
  • मुख्तार अंसारी की मौत होने के बाद जहां गाजीपुर में भारी पुलिस फोर्स तैनात और धारा 144 लागू है। वहीं डॉन की मौत के गम में गाजीपुर की सबसे बड़ी युसुफपुर मार्केट भी बंद है। करीब 10 किलोमीटर एरिया में फैले इस बाजार में हजारों दुकानें हैं।

मुख्तार अंसारी की डेड बॉडी लेकर जा रहे ड्राइवर ने सुनिए क्या कहा...

गाजीपुर में दफनाया जाएगा डॉन मुख्तार अंसारी

मुख्‍तार अंसारी का पार्थिव शरीर बेटा उमर अंसारी रिसीव करेगा। साथ ही डॉन का 26 गाड़ियों वाला काफिला भी पहुंचा, जिसमें डॉन के पार्थिव शरीर को उसे घर तक ले जाया जाएगा। अंतिम संस्कार की रस्में निभाने के बाद मुख्तार अंसारी को गाजीपुर के काली बाग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। इसी कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी के वालिद और अम्मी का भी कब्र है। दूसरी ओर, बांदा मेड‍िकल कॉलेज और मुख्तार अंसारी के घर के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात है। इलाके में धारा 144 भी लगी हुई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो