होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

तंबाकू मांगा, नहीं दिया तो गोलियों से भून डाला... जब 'खाकी' ही बनी हत्या की वजह

Muzaffarnagar Murder Case: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक पुलिस कांस्टेबल ने टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक टीचर चंदौली जिले का रहने वाला था। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
01:48 PM Mar 18, 2024 IST | Achyut Kumar
Muzaffarnagar Murder Case: टीचर को सिपाही ने उतारा मौत के घाट
Advertisement

धर्मेन्द्र कुमार

Advertisement

Muzaffarnagar Murder Case: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले से देर रात यूपी बोर्ड की हाई स्कूल परीक्षा की कॉपी लेकर मुजफ्फरनगर पहुंची टीम में शामिल एक सिपाही ने एक टीचर को गोलियों से भून डाला। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

शराब के नशे में टीचर की हत्या

पुलिस ने मृतक टीचर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर टीम में शामिल सभी लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक आरोपी सिपाही शराब के नशे में था। वह रात के समय टीचर से तंबाकू की मांग कर रहा था। जब टीचर ने तंबाकू देने से मना किया तो सिपाही ने उसकी हत्या कर दी। इस घटना को लेकर शिक्षकों में काफी आक्रोश है।

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, 14 मार्च को वाराणसी से एक टीम यूपी बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा की कॉपी लेकर अन्य जिलों में स्थित कॉलेज में जमा करने के लिए निकली थी। इसमें टीचर धर्मेंद्र कुमार और संतोष कुमार, उप निरीक्षक नागेंद्र चौहान और सिपाही चंद्रप्रकाश के साथ दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जितेंद्र मौर्य व कृष्ण प्रताप शामिल थे। यह टीम प्रयागराज, शाहजहांपुर, पीलीभीत, मुरादाबाद और बिजनौर में कॉपियां उतार कर रविवार की देर रात मुजफ्फरनगर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित एसडी इंटर कॉलेज पहुंची थी, लेकिन कॉलेज का गेट बंद होने के चलते यह टीम रात के समय गाड़ी में ही आराम कर रही थी।

तंबाकू न देने पर टीचर से की फायरिंग

बताया जा रहा है कि इसी दौरान टीम में शामिल सिपाही चंद्रप्रकाश ने टीचर धर्मेंद्र कुमार से तंबाकू की मांग की। जब टीचर ने तंबाकू नहीं दिया तो शराब के नशे में चूर चंद्रप्रकाश ने धर्मेंद्र पर फायरिंग कर दी। इससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने धर्मेंद्र के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया तो वहीं टीम में शामिल सभी लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

यह भी पढ़ें: भाई ने शादीशुदा बहन संग लिए सात फेरे, UP में सामने आया चौंकाने वाला मामला

एसपी सिटी ने क्या कहा?

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि थाना सिविल लाइन को सूचना प्राप्त हुई कि एसडी इंटर कॉलेज के सामने एक धर्मेंद्र नामक युवक को गोली लगी है। इस सूचना पर थाना पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। मृतक धर्मेंद्र चंदौली जिले का रहने वाला था। घटना की जानकारी उनके परिजनों को दे दी गई है। उच्च अधिकारियों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है। परिजनों से प्राप्त तहरीर के आधार पर अग्रिम विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

सोनभद्र में शिक्षकों ने बोर्ड परीक्षा कॉपी के मूल्यांकन का किया विरोध

मुजफ्फरनगर में टीचर की गोली मारकर हत्या किए जाने को लेकर सोनभद्र के शिक्षकों में रोष है। उन्होंने बोर्ड परीक्षा कॉपी के मूल्यांकन का विरोध किया है। उन्होंने विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है। जिले में जीआईसी और आरएसएम कॉलेज में मूल्यांकन का कार्य हो रहा है।

यह भी पढ़ें: बिग बॉस विनर एल्विश यादव गिरफ्तार, क्या है सांपों से जुड़ा मामला?

Open in App
Advertisement
Tags :
MuzaffarnagarMuzaffarnagar Latest NewsMuzaffarnagar murder caseMuzaffarnagar News
Advertisement
Advertisement