होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नरसिंहानंद हिरासत में, पैगंबर मोहम्मद पर की थी टिप्पणी, पश्चिमी यूपी में हालात तनावपूर्ण

Police Detain Narasimhanand in Ghaziabad: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाले यति नरसिंहानंद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उन पर अब तक इस मामले में कुल 3 FIR दर्ज हुई हैं। वहीं पश्चिमी यूपी में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।
11:41 AM Oct 05, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Narasimhanand Comment on Prophet Mohammad
Advertisement

Narasimhanand Comment on Prophet Mohammad: उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए बयान पर बवाल हो गया है। शुक्रवार को रात में बुलंदशहर में समुदाय विशेष के लोग सड़कों पर उतरे और नारेबाजी करने लगे। पुलिस लोगों को समझाकर शांत कर रही तभी कुछ लोगों ने पत्थरबाजी कर दी। इसके बाद रात में पीएसी को बुलाया गया और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया। बुलंदशहर के बाद गाजियाबाद में भी हालात तनावपूर्ण हो गए। वहीं पुलिस ने यति नरसिंहानंद को डिटेन किया है। सूत्रों की मानें तो उन्हें मंदिर से ले जाकर पुलिस लाइन में रखा गया है।

Advertisement

समुदाय विशेष के लोग रात में सड़कों पर उतरे और डासना मंदिर का घेराव कर लिया। पुलिस ने रात 12 बजे तक स्थिति को कंट्रोल में किया। जानकारी के अनुसार जब भीड़ ने मंदिर का घेराव किया था उस समय नरसिंहानंद मंदिर में ही मौजूद थे। वे इसी मंदिर के पीठाधीश्वर हैं। गाजियाबाद, बुलंदशहर के बाद मेरठ, मथुरा और मुरादाबाद में भी मुस्लिम समाज ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद सभी जिलों में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सड़कों पर उतरे सड़कों पर फ्लैग मार्च किया। फिलहाल पुलिस ने पश्चिमी यूपी में हाई अलर्ट घोषित किया है।

विरोध में उतरे मौलाना

मामले में लखनऊ ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी ने यति नरसिंहानंद के बयान पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि मौलाना का बयान शर्मनाक और निंदनीय है। पुलिस को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं गाजियाबाद पुलिस ने एआईएमआईएम के महानगर अध्यक्ष पंडित मनमोहन झा को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया। उन्होंने प्रदर्शन का ऐलान किया था।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः अमेठी हत्याकांड के आरोपी का एनकाउंटर, भागने की कोशिश कर रहा था, यूपी पुलिस ने गोली मारी

अब तक नरसिंहानंद पर 3 मामले दर्ज

बता दें कि यति नरसिंहानंद ने गाजियाबाद के एक कार्यक्रम में 6 दिन पहले पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर विवादित बयान दिया था। मामले में गाजियाबाद पुलिस ने नरसिंहानंद के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज कराई। वहीं एक अन्य एफआईआर ठाणे के मुंब्रा पुलिस थाने में दर्ज कराई गई।

ये भी पढ़ेंः Ziaul Haq Murder Case: सीबीआई कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, 10 आरोपी दोषी करार, राजा भैया से रहा है कनेक्शन

Open in App
Advertisement
Tags :
Ghaziabadprophet mohammadUP Crime News
Advertisement
Advertisement