whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'भोले बाबा' के नोएडा स्थित आश्रम पर पहुंचा News24, लोगों ने कैमरे पर खोले नारायण साकार हरि के राज, देखें Video

Noida Police Raid Bhole Baba Ashram: सत्संग हादसे के बाद से ही भोले बाबा की मुसीबतें बढ़ गई है। पुलिस ने बुधवार देर रात मैनपुरी, आगरा समेत कई शहरों में स्थित बाबा के आश्रमों पर छापेमारी की। वहीं नोएडा स्थित बाबा के आश्रम पर पुलिस ने गुरुवार सुबह छापेमारी की।
01:40 PM Jul 04, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 भोले बाबा  के नोएडा स्थित आश्रम पर पहुंचा news24  लोगों ने कैमरे पर खोले नारायण साकार हरि के राज  देखें video
गुरुवार सुबह सेक्टर 87 स्थित आश्रम पहुंची पुलिस

Noida Police Raid Bhole Baba Ashram: यूपी के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के बाद मची भगदड़ में अब मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 123 हो गया है। इनमें 113 महिलाएं, 7 बच्चे और 3 पुरुष शामिल हैं। हादसे के 48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ अभी तक खाली है। पुलिस अभी तक नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा तक नहीं पहुंच पाई है। पुलिस ने देर रात मैनपुरी, ग्वालियर, कानपुर, हाथरस, नोएडा समेत 8 ठिकानों पर छापा मारा।

इस बीच नोएडा पुलिस की एक टीम सेक्टर 87 स्थित भोले बाबा के आश्रम पहुंची। लेकिन पुलिस को यहां भी कुछ नहीं मिला। न्यूज 24 ने यूपी पुलिस के अधिकारी जो बाबा के आश्रम में आए थे उनसे बात की। पहले तो अधिकारी ने कैमरे पर बोलने से इंकार कर दिया कि ये भोले बाबा का आश्रम है लेकिन जब रिपोर्टर ने जोर देकर पूछा तो उन्होंने बताया कि यह नारायण साकार उर्फ भोले बाबा का आश्रम है और यहां जांच के लिए आए थे लेकिन वो फिलहाल यहां नहीं है। वहीं एक स्थानीय युवक ने न्यूज 24 को एक्सलूसिव जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा स्थित आलीशान आश्रम के बाहर सत्संग वाले दिन मुख्य गेट पर भोले बाबा की तस्वीर लगाई गई थी। उसे भी घटना के बाद हटा दिया गया है।

बाबा को लेकर लोगों में अंधविश्वास

वहीं हादसे के बाद से ही लोग बाबा से जुड़े कई खुलासे कर रहे हैं। कासगंज में बाबा के आश्रम में एक जादुई हैंडपंप है। लोगों में अंधविश्वास इस कद्र है कि इससे सारी बीमारियां दूर हो जाती है। ये बात न्यूज 24 को हाथरस के लोगों ने बताई है। वहीं बाबा के भक्तों ने कहा कि जो हादसा हुआ उसके बाद दोषियों को सजा हो। इस बीच पुलिस ने इस मामले में 2 दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। सभी लोगों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है। इसके साथ ही पुलिस 100 से अधिक लोगों की काॅल डिटेल भी खंगाल रही है।

ये भी पढ़ेंः  Hathras Stampede: बेटी-पत्नी ने गोद में तोड़ा दम, मां का मुंह कुचला…पीड़ितों की जुबानी खौफनाक मंजर की कहानी

योगी सरकार ने जांच के लिए बनाई SIT

बता दें कि योगी सरकार ने हादसे की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। जिसकी अध्यक्षता हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज बृजेश कुमार श्रीवास्तव करेंगे। इसके अलावा दो रिटायर्ड अधिकारी भी इस आयोग के सदस्य हैं। जाचं के लिए बनी यह एसआईटी 2 महीने में जांच पूरी कर रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी। भविष्य में ऐसी घटना न हो इसके लिए भी सुझाव दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः लड़कियों से सेवा, यौन शोषण, अंधविश्वास के आरोप; हाथरस भगदड़ कांड से सुर्खियों में आए ‘भोले बाबा’ को लेकर 5 खुलासे

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो