खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भीषण अग्निकांड में 3 बच्चियां जिंदा जलीं; माता-पिता बुरी तरह झुलसे, नोएडा में कैसे भड़की आग?

House Fire Latest News: दिल्ली से सटे नोएडा में एक मकान में आग लगने से 3 बच्चियां जिंदा जलकर मर गई हैं। उनके मां-बाप बुरी तरह झुलस गए हैं, जिन्हें बड़े अस्पताल में रेफर किया गया है। आइए जानते हैं कि अग्निकांड कहां और कैसे हुआ?
08:07 AM Jul 31, 2024 IST | Khushbu Goyal
Representative Image (Pixabay)
Advertisement

Noida House Fire due to Blast: दिल्ली से सटे नोएडा शहर में आज सुबह करीब 4 बजे एक मकान में भीषण अग्निकांड हुआ। हादसे में 3 बच्चियों की जिंदा जलने से मौत हो गई। वहीं उनके माता-पिता बुरी तरह झुलस गए हैं, जिन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने बच्चियों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। आग में जलकर पूरा मकान और सारा सामान जलकर राख हो गया। पुलिस ने अग्निकांड का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच में आग लगने का कारण चार्जिंग पर लगी बैटरी में ब्लास्ट होना बताया गया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:30000 फीट ऊंचाई पर विमान डगमगाया, पायलट ने ऐसे बचाई 160 पैसेंजरों की जान, दिल्ली आ रही थी फ्लाइट

दमकल कर्मियों ने 10 मिनट में बुझा दी थी आग

DCP राम बदन सिंह ने बताया कि सुबह करीब सवा 4 बजे फोन आया कि सेक्टर-8 स्थित झुग्गीनुमा मकान में भीषण आग लगी है। फायर ब्रिगेड को भी लोगों ने फोन कर दिया था। हादसे की जानकारी मिलते ही वे टीम लेकर मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंची, जिसने 10 मिनट के अंदर ही आग पर काबू पा लिया था, लेकिन जब दमकल कर्मी अंदर गए तो नजारा देखकर उनके होश उड़ गए है। 3 बच्चियों 10 वर्षीय आस्था, 7 वर्षीय नैना, 5 वर्षीय आराध्या की लाशें मिलीं। उनके माता-पिता बुरी तरह झुलसे हुए थे और बेहोश थे। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां से उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया।

यह भी पढ़ें:12 दिन में 8 भीषण ट्रेन हादसे; कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का ट्वीट- ये है मोदी के नए भारत की तस्वीर

Advertisement

शॉर्ट सर्किट या ज्यादा गर्म होने से बैटरी फटी

DCP के अनुसार, आग लगने का कारण बैटरी में ब्लास्ट होना है। 32 वर्षीय दौलत राम ई-रिक्शा चलाता था। उसने झुग्गीनुमार एक कमरे का मकान बना रखा था, जिसमें वह पत्नी और 3 बेटियों के साथ रहता था। हर रोज की तरह उसने बीती रात भी बैटरी चार्जिंग पर लगाई होगी, लेकिन शॉर्ट सर्किट होने से या ज्यादा गर्म होने से बैटरी में धमाका हो गया। इससे कमरे में आग भड़क गई। हादसे के समय पांचों सदस्य सो रहे थे, इसलिए बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। लोग भी उन्हें बचाने के लिए अंदर नहीं जा पाए, क्योंकि आग की लपटें काफी विकराल थीं। बच्चियों के शव बेड पर मिले और मां-बाप फर्श पर लेटे हुए थे।

यह भी पढ़ें:हवस के भूखे नेता की शर्मनाक करतूत; काम दिलाने के बहाने बुला नाबालिग से किया गैंगरेप, कैसे खुला राज?

Advertisement
Tags :
Noida Fire newsNoida News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement