whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नोएडा में कल से बढ़ जाएंगे प्रॉपर्टी के दाम; क्या होंगी नई दरें किस पर पड़ेगा असर?

Noida Property Rates Increased : अगर आप गौतमबुद्ध नगर में अपने सपनों का घर खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। नोएडा में 13 अगस्त से प्रॉपर्टी के दाम बढ़ जाएंगे। आइए जानते हैं कि क्या होंगी नई दरें और किस संपत्ति पर पड़ेगा असर?
11:44 AM Aug 12, 2024 IST | Deepak Pandey
नोएडा में कल से बढ़ जाएंगे प्रॉपर्टी के दाम  क्या होंगी नई दरें किस पर पड़ेगा असर
नोएडा में प्रॉपर्टी हुई महंगी।

Noida Property Rates Increased : दिल्ली एनसीआर में कोरोना महामारी के बाद फ्लैट्स और मकानों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। इस बीच गौतमबुद्ध नगर में 13 अगस्त से प्रॉपर्टी और महंगी हो जाएगी। नोएडा अथॉरिटी रेजिडेंशल, इंस्टीट्यूशनल, इंडस्ट्रियल, ग्रुप हाउसिंग और डेटा सेंटर प्लॉट के दाम 6 फीसदी बढ़ा देगी। अब संपत्ति की रजिस्ट्री नई दरों पर होंगी। इसे लेकर नोएडा अथॉरिटी बोर्ड ने 12 जुलाई को एक बैठक की थी, जिसमें 6 फीसदी दर बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया था।

कल से लागू हो जाएंगी नई दरें

पूरे नोएडा में मंगलवार से प्रॉपर्टी की दरें लागू हो जाएंगी। अब अगर कोई फ्लैट या मकान खरीदेगा या फिर घर बनाएगा या इंडस्ट्री लगाएगा तो 6 फीसदी बढ़ी दरों के हिसाब से रजिस्ट्री या आवंटन होगा। इससे पहले नोएडा अथॉरिटी ने पिछले साल 2023 के अप्रैल में प्रॉपर्टी की दरों में इजाफा किया गया था।

यह भी पढ़ें : Video: टल्ली युवती का हाई वोल्टेज ड्रामा, पुलिस वालों के साथ की अभद्रता और गाली गलौज

तीन फेज में बंटा है इंडस्ट्रियल प्लॉट

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में सेक्टरों को ए प्लस से लेकर ई श्रेणियों में बांटा गया है। ए से लेकर डी श्रेणी में कमर्शल सेक्टर और ए प्लस को छोड़कर ए से लेकर ई श्रेणी में रेजिडेंशल प्लॉट को रखा गया है। वहीं इंडस्ट्रियल प्लॉट को तीन फेज 1, 2, 3 में बांटा गया है।

यह भी पढ़ें : भीषण अग्निकांड में 3 बच्चियां जिंदा जलीं; माता-पिता बुरी तरह झुलसे, नोएडा में कैसे भड़की आग?

इन प्लॉट पर नहीं पड़ेगा असर

अब नोएडा में सपनों का घर खरीदना आसान नहीं रह गया। यहां प्रॉपर्टी की दरें लगातार बढ़ रही हैं, जिससे पिछले 15 सालों में फ्लैट्स और मकान की दरें 4 गुना तक बढ़ गई हैं। हालांकि, नई दरों का प्रभाव कमर्शल और कॉरपोरेट ऑफिस प्लॉट पर नहीं पड़ेगा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो