कहां छुपे हैं भेड़िये? सर्च ऑपरेशन में जुटे 200 जवान, 55 टीमें, बहराइच में 7 साल के बच्चे पर किया हमला

Operation Bhediya: रिपोर्ट के मुताबिक हरदी थाना क्षेत्र में भेड़िए ने एक बार फिर हमला किया है। भेड़िए ने घर में मां के साथ लेटे 7 वर्षीय बच्चे पर हमला किया। मामला मजरा जंगल पुरवा गांव का है।

featuredImage
बहराइच में भेड़ियों को पकड़ने के लिए प्रशासन का अभियान जारी है। प्रतीकात्मक तस्वीर

Advertisement

Advertisement

Operation Bhediya: उत्तर प्रदेश के बहराइच में आदमखोर भेड़ियों की तलाश जारी है। पुलिस और जिला वन विभाग ने भेड़ियों को पकड़ने के लिए ड्रोन से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बहराइच डिवीजन के सर्किल ऑफिसर अभिषेक सिंह ने कहा कि जिला वन अधिकारी के साथ पूरी टीम भेड़ियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन में लगी है।

ये भी पढ़ेंः जंगल से चीखने की आवाज, सामने भेड़ियों का झुंड, तो इसलिए बहराइच में मनाई जाती ‘दिवाली’

उन्होंने कहा कि ड्रोन के जरिए भेड़ियों के निशान मिले हैं। हमने इलाके में उनकी उपस्थिति को दर्ज किया है। एक दो दिन में दोनों भेड़ियों को पकड़ लिया जाएगा। बता दें कि बीते कुछ महीनों से बहराइच में भेड़ियों को आतंक देखा गया है। आदमखोर भेड़ियों ने इलाके में अभी तक 8 लोगों को मार डाला है। प्रशासन ने अभी तक चार भेड़ियों को पकड़ा है, जबकि 2 अन्य भेड़ियों को पकड़ने की तलाश जारी है।

2 भेड़ियों की तलाश में ऑपरेशन

बता दें कि भेड़ियों से बचाव और उन्हें पकड़ने के लिए पीएसी के 200 जवान, राजस्व विभाग की 32 और वन विभाग की 25 टीमें लगाई गई हैं। टीमों द्वारा दो भेड़ियों को पकड़ने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है। बता दें कि भेड़ियों को पकड़ने के लिए प्रशासन का अभियान बीते 48 दिनों से जारी है।

ये भी पढ़ेंः गुड़ियों से पकड़ेंगे भेड़िया! बहराइच में आदमखोर को पकड़ने के लिए ऐसे बिछाया जा रहा जाल

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक महसी तहसील के हरदी और खैरीघाट क्षेत्र के लगभग 50 गांव प्रभावित हैं। प्रशासन ने अभी तक 4 भेड़ियों को पकड़ा है। बाकी चिन्हित दो भेड़ियों की तलाश जारी है। इसके लिए तीन थर्मल ड्रोन, चार पिंजरे, आधा दर्जल जाल और छह ट्रैपिंग कैमरे लगाए गए हैं।

भेड़िए ने फिर किया हमला

रिपोर्ट के मुताबिक हरदी थाना क्षेत्र में भेड़िए ने एक बार फिर हमला किया है। भेड़िए ने घर में मां के साथ लेटे 7 वर्षीय बच्चे पर हमला किया। मामला मजरा जंगल पुरवा गांव का है। भेड़िया बच्चे को गर्दन से दबोच कर भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन बच्चे की चीख सुनकर परिजन जाग गए। शोर के चलते भेड़िया खेतों में भाग गया। भेड़िए के नए हमले के चलते एक बार फिर से इलाके में दहशत बढ़ गई है।

Open in App
Tags :