whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वरुण गांधी के गढ़ में 'गंगवार' को झटका, भाजपा की क्या है स्थिति? देखें पीलीभीत के चुनावी नतीजे

UP Lok Sabha Election Result 2024 : लोकसभा चुनाव के नतीजों में यूपी ने सबको चौंका दिया। जहां साइकिल जमकर चली तो वहीं कमल मुरझा गया। आइए जानते हैं कि पीलीभीत में भाजपा की क्या स्थिति है?
05:12 PM Jun 04, 2024 IST | Deepak Pandey
वरुण गांधी के गढ़ में  गंगवार  को झटका  भाजपा की क्या है स्थिति  देखें पीलीभीत के चुनावी नतीजे
Pilibhit Lok Sabha Election Result 2024

Pilibhit Lok Sabha Election Result 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान जारी है। उत्तर प्रदेश में साइकिल खूब चल रही है और भाजपा से आगे निकल गई। वरुण गांधी के गढ़ में गंगवार को बड़ा झटका लग रहा है, जबकि एक बार फिर कमल खिलता नजर आ रहा है। आइए जानते हैं कि पीलीभीत में चुनाव आयोग के आंकड़े क्या कहते हैं?

उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों में से पीलीभीत एक है। इस सीट पर मेनका गांधी या फिर वरुण गांधी का कब्जा रहा। इस बार भारतीय जनता पार्टी ने पीलीभीत के मौजूदा सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया था। पार्टी ने उनकी जगह पर यूपी के कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद को चुनावी मैदान में उतारा। उनका मुकाबला सपा प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार और बसपा प्रत्याशी अनीस अहमद खान (फूल बाबू) से था।

यह भी पढ़ें : बरेली में फिर गंगवार का दबदबा, साइकिल हुई पंचर! जानें क्या कहते हैं कि चुनाव आयोग के आंकड़े?

देखें पीलीभीत के चुनावी आंकड़े

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पीलीभीत में भाजपा उम्मीदवार जितिन प्रसाद 170142 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं। अबतक जितिन प्रसाद को 572101 वोट मिले हैं, जबकि दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी है। सपा उम्मीदवार भगवत सरन गंगवार को 401959 वोट प्राप्त हुए हैं। वहीं, फूल बाबू के खाते में 83411 वोट आए हैं। अगर नोटा की बात करें तो कुल 6352 मिले हैं।

यह भी पढ़ें : बिहार में ‘त्रिमूर्ति’ के सामने कैसे फेल हो गए तेजस्वी यादव? नहीं चला ‘सफाचट..सफाचट’ दांव

मेनका-वरुण गांधी की गैरमौजदूगी में हुआ चुनाव

आपको बता दें कि तीन दशक में ऐसा पहला मौका है, जब पीलीभीत में मेनका गांधी और वरुण गांधी की गैरमौजूदगी में लोकसभा चुनाव हुआ। भाजपा, सपा और बसपा ने इस सीट अपने दिग्गज उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा था, लेकिन बीजेपी प्रत्याशी जितिन प्रसाद बाजी मारते दिख रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो