Advertisement

155 की स्पीड, 42KM, 30 मिनट...रक्षाबंधन पर नमो भारत का तोहफा, देखें रूट-टाइमिंग और किराया

Namo Bharat Train Latest Update: उत्तर प्रदेश वासियों को रक्षाबंधन का नया तोहफा मिला है। अब मेरठ के लोग भी नमो भारत ट्रेन में सफ करेंगे और दिल्ली तक घंटों की बजाय मिनटों में पहुंच जाएंगे। नई ट्रेन का रूट टाइमिंग और किराया जान लीजिए।

Namo Bharat Train

Ghaziabad to Meerut Namo Bharat Train Details: देशवासियों को आज रक्षाबंधन का बड़ा तोहफा मिला है। भारतीर रेलवे ने गाजियाबाद से मेरठ रूट पर भी नमो भारत ट्रेन दौड़ा दी है। इससे दोनों शहरों के बीच की दूसरी घंटों की बजाय मिनटों में सिमट गई है, यानि अब 155 किलोमीटर की स्पीड से दौड़ने वाली नमो भारत ट्रेन में 42 किलोमीटर का सफर सिर्फ 30 मिनट में पूरा होगा।

नमो भारत दिल्ली-मेरठ RRTS कॉरिडोर में साहिबाबाद से मेरठ साउथ तक RRTS कॉरिडोर के बीच दौड़ेगी। साहिबाबाद से मेरठ साउथ तक नमो भारत ट्रेनें सुबह 6 बजे दौड़ने लगेंगी और रात 10 बजे तक दौड़ती रहेंगी। साहिबाबाद और मेरठ साउथ से नमो भारत ट्रेन सुबह 6 बजे दौड़ेगी। आखिरी ट्रेन साहिबाबाद और मेरठ साउथ स्टेशन से रात 10 बजे जाएगी।

यह भी पढ़ें:‘मौत’ के मुंह में घुसकर 35 जिंदगियां बचाई; कौन हैं सबीना? जिन्हें उनकी बहादुरी के लिए मिला अवार्ड

इन रूटों से गुजरेगी नमो भारत

बता दें कि नामो भारत ट्रेन मेरठ साउथ स्टेशन से रवाना होगी। ​​मोदीनगर नॉर्थ, मोदीनगर साउथ, मुरादनगर, दुहाई डिपो, दुहाई, गुलधर, गाजियाबाद स्टेशनों से सवारियां लेकर साहिबाबाद स्टेशन पहुंचेगी। मेरठ के टीपीनगर, परतापुर इलाका वासियों को इस ट्रेन का सबसे ज्यादा फायदा होगा।

साहिबाबाद स्टेशन के पास वैशाली मेट्रो स्टेशन है, जिससे दिल्ली में कहीं भी जाना हो, लोग मेट्रो पकड़कर जा सकते हैं। मेरठ में साउथ स्टेशन आउटर में है, जहां से आगे मेरठ या इससे आगे जिलों में लोग जा सकते हैं। इधर साहिबाबाद स्टेशन आउटर में हैं, जहां से लोग आगे दिल्ली में एंट्री कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:सिर्फ 15 मिनट में Breast Size बढ़ जाएगा; जानें क्या है नई टेक्नोलॉजी और इसके फायदे?

यह होगा किराया

बता दें कि गाजियाबाद से मेरठ तक नमो भारत का किराया स्टैंडर्ड क्लास के लिए 90 रुपये फिक्स किया गया है। साहिबाबाद से मेरठ साउथ तक किराया 110 रुपये फिक्स हुआ है।

मेरठ तक नया रूट मिला

बता दें कि RRTS कॉरिडोर खुलते ही मेरठ तक जाने के लिए नया रूट भी लोगों को मिल गया है। गाजियाबाद से मेरठ साउथ नमो भारत में सफर करके साउथ स्टेशन पर उतरकर लोग आसानी से मेरठ शहर तक भी जा पाएंगे। इसके लिए बस, ऑटो उपलब्ध हैं। इससे समय की बचत होगी और सफर भी आसान होगा।

यह भी पढ़ें:5000 में ‘स्पर्म’ खरीदा और बन गई मां; FB पर हुआ डोनर से कनेक्शन, जानें अब क्या सता रहा डर?

Open in App
Tags :