whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अब 'आसमान' से होगी डेंगू की रोकथाम, इस राज्य में MP से आया Drone

Dehradun News : अब आसमान से डेंगू की रोकथाम की जाएगी। इसे लेकर मध्य प्रदेश से ड्रोन मंगाया गया है। ऋषिकेश नगर निगम ने इस पहल की शुरुआत की है। अब ड्रोन के जरिए दवाइयों का छिड़काव किया जाएगा।
11:20 PM Aug 15, 2024 IST | Deepak Pandey
अब  आसमान  से होगी डेंगू की रोकथाम  इस राज्य में mp से आया drone
'आसमान' से होगी डेंगू की रोकथाम।

Dehradun News : उत्तराखंड में डेंगू के प्रभाव को रोकने और जानलेवा मच्छरों के लार्वा की खोजकर उसके खात्मे के लिए एक पहल शुरू हो गई है। अब आसमान से डेंगू की रोकथाम होगी। ऋषिकेश नगर निगम ने डेंगू की रोकथाम के लिए मध्य प्रदेश से ड्रोन मंगाया है। अब ऋषिकेश में चयनित जगहों पर कीटनाशक दवाई का छिड़काव करेगा।

नगर निगम ऋषिकेश उत्तराखंड का पहला ऐसा शहर होगा, जहां डेंगू की रोकथाम के लिए ड्रोन से कीटनाशक दवाई का छिड़काव किया जाएगा। मध्य प्रदेश से एक एजेंसी की ओर से यह ड्रोन मंगाया गया है। इस ड्रोन से शहर के त्रिवेणी घाट, संजय झील जैसी तमाम सार्वजनिक स्थानों पर कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव किया जाएगा।

यह भी पढे़ं : Dehradun News: घर में मिली पति-पत्नी की लाश, 3 दिन तक बिलखता रहा 4 दिन का नवजात, पहली पत्नी ने खोला बड़ा राज

जानें क्या बोलीं महापौर?

इसे लेकर ऋषिकेश की महापौर अनीता ममगाईं ने कहा कि अब ड्रोन के जरिए मच्छरों के लार्वा, गंदगी और जमा पानी को खोजा जाएगा। पहले ड्रोन से ऐसी जगहों की तस्वीरें ली जाएंगी और फिर वहां दवाइयों का छिड़काव किया जाएगा।

यह भी पढे़ं : Uttarakhand News: राजौरी में शहीद रुचिन और प्रमोद नेगी के पार्थिव शरीर लाए गए देहरादून; सीएम धामी ने दी श्रदांजलि

महापौर ने की शुरुआत

उन्होंने आगे कहा कि जीपीएस तकनीक से ड्रोन को लैस किया गया, जोकि बड़ी-बड़ी बिल्डिंगों की ऊंचाइयों तक उड़ सकेगा। महापौर ने ड्रोन के जरिए डेंगू से सुरक्षा के अभियान की शुरुआत की। साथ ही उन्होंने कहा कि मलेरिया और डेंगू की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो