whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चंदौली में सीमांचल एक्सप्रेस की जनरल बोगी से RPF ने 9 बच्चों को बचाया

RPF Rescued 9 children from Seemanchal Express: रेलवे पुलिस बल ने बिहार के अररयिा से मजदूरी कराने के लिए दिल्ली लाए जा रहे 9 बच्चों को बचाया है। इसके साथ ही पुलिस ने दो युवकों को अरेस्ट किया है।
09:39 PM Jun 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary
चंदौली में सीमांचल एक्सप्रेस की जनरल बोगी से rpf ने 9 बच्चों को बचाया
सीमांचल एक्सप्रेस से 9 बच्चों का रेस्क्यू

RPF Rescued 9 children from Seemanchal Express in Chandauli: यूपी के चंदौली में सीमांचल एक्सप्रेस की जनरल बोगी से आरपीएफ ने 9 बच्चों को रेस्क्यू किया है। इसके साथ ही रेलवे बल ने 2 युवकों को भी अरेस्ट किया है। जानकारी के अनुसार सभी बच्चे बिहार के अररिया जिले के रहने वाले हैं। दोनों युवक सभी बच्चों को दिल्ली ले जा रहे थे। पूछताछ में सामने आया कि दोनों युवकों ने बच्चों के माता-पिता को मजदूरी करवाने के बदले 6 हजार रुपए महीना देने की बात कही थी।

आरपीएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि अररिया से ले जाए जा रहे बच्चों से दिल्ली स्थित खिलौने की फैक्ट्री में मजदूरी करवाई जानी थी। दोनों युवकों ने बताया कि इसके लिए बच्चों के परिजनों को 1000 से 1500 रुपए एडवांस दिया गया था। फिलहाल आरपीएफ ने सभी बच्चों को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है। वहीं दोनों युवकों को मुगलसराय कोतवाली पुलिस के हवाले किया है। यह पूरी घटना चंदौली के पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के 6 नं. प्लेटफाॅर्म की है।

अररिया जिले के रहने वाले बचाए गए सभी बच्चे

पीडीडीयू जंक्शन पर स्थित आरपीएफ थाने में मामले का खुलासा करते हुए डीडीयू रेल डिवीजन आरपीएफ के असिटेंट कमांडेंट एस के तिवारी ने बताया कि आरपीएफ के तरफ से मानव तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान सीमांचल एक्सप्रेस से 9 बच्चो का रेस्क्यू किया गया है। दो मानव तस्करो को पकड़ा गया है। जिन्हें मुग़लसराय पुलिस के हवाले कर दिया गया। वहीं बच्चो को चाइल्ड लाइन को सुपुर्द कर दिया गया है। ये सभी नाबालिग बिहार के अररिया जिले के निवासी है। जिन्हें मानव तस्कर दिल्ली ले जा रहे थे। दिल्ली के खिलौना कम्पनी में 6 हजार रूपए महीना देने का बच्चो के परिजनों को लालच देकर मानव तस्कर बच्चों को लेकर जा रहे थे। तस्करो ने बच्चो के मां-बाप को एक हजार से पंद्रह सौ रुपया एडवांस भी दिया है।

ये भी पढ़ेंः सपा विधायक इरफान सोलंकी को 7 साल की जेल, जाजमऊ आगजनी मामले में कोर्ट का फैसला

ये भी पढ़ेंः पिता के साथ झूमतीं नजर आईं सबसे कम उम्र की सपा सांसद प्रिया सरोज, वायरल हो रहा वीडियो

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो