whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सपा ने जारी की उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट, आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव लड़ेंगे चुनाव

Samajwadi Party Candidate List Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। सपा ने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की। आइए देखते हैं उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट।
06:24 PM Mar 16, 2024 IST | Deepak Pandey
सपा ने जारी की उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट  आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव लड़ेंगे चुनाव
सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट।

Samajwadi Party Candidate List Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 की तारीख का ऐलान हो गया है। अब राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी। पार्टियां अब अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी की। धर्मेंद्र यादव को आजमगढ़ से उम्मीदवार घोषित किया गया है।

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सपा के मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को पांचवीं लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में 6 उम्मीदवार के नामों का ऐलान किया गया है। अखिलेश यादव ने सपा की परंपरागत सीट आजमगढ़ से अपने चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को चुनावी मैदान में उतारा है। इससे पहले धर्मेंद्र यादव को बदायूं सीट से उम्मीदवार बनाया गया था, लेकिन बाद में इस सीट से शिवपाल यादव को मैदान में उतार दिया गया।

देखें पूरी लिस्ट

समाजवादी पार्टी की ओर से डॉ. महेंद्र नागर गौतमबुद्ध नगर सीट से और मनोज कुमार राजवंशी मिश्रिख सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, जबकि सुल्तानपुर से भीम निषाद को उम्मीदवार घोषित किया गया है। इटावा से जितेंद्र दोहरे और जालौन से नारायण दास अहिरवार चुनावी मैदान में उतारे गए हैं। वहीं, आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव ताल ठोकेंगे।

ये बनाए गए उम्मीदवार

आजमगढ़ : धर्मेंद्र यादव
गौतमबुद्ध नगर : डॉ. महेंद्र नागर
मिश्रिख : मनोज कुमार राजवंशी
सुल्तानपुर : भीम निषाद
इटावा : जितेंद्र दोहरे
जालौन : नारायण दास अहिरवार

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो