whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

नेता का 'बेटा' ही नेता बनेगा! सपा के टिकट बंटवारे में दिखा परिवारवाद, उपचुनाव के लिए 6 प्रत्याशियों का ऐलान

UP Byolls SP Candidate List: उत्तर प्रदेश में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के साथ उपचुनावों के शेड्यूल का ऐलान हो सकता है। सपा ने 6 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। बाकी की चार सीटों पर वह कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती है। देखना होगा कि पार्टी कांग्रेस को कौन-कौन सी सीटें ऑफर करती है।
12:35 PM Oct 09, 2024 IST | Nandlal Sharma
नेता का  बेटा  ही नेता बनेगा  सपा के टिकट बंटवारे में दिखा परिवारवाद  उपचुनाव के लिए 6 प्रत्याशियों का ऐलान
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (एएनआई)

Akhilesh Yadav News: समाजवादी पार्टी ने यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 6 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव की सीट करहल से तेज प्रताप यादव को टिकट दिया है। सीसामऊ से नसीम सोलंकी को टिकट दिया गया है। वहीं फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी, मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद, कटेहरी से शोभावती वर्मा और मंझवा से ज्योति बिंद को टिकट मिला है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः हरियाणा के नतीजे अखिलेश को पहुंचाएंगे फायदा! UP उपचुनाव में होगा बड़ा खेल? समझिए हर समीकरण

टिकट बंटवारे में दिखा परिवारवाद

सपा के उम्मीदवारों की प्रोफाइल देखें तो तेज प्रताप यादव, मुलायम सिंह के बड़े भाई के नाती हैं। नसीम सोलंकी, पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी हैं। अजीत प्रसाद फैजाबाद सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे हैं। शोभावती वर्मा, सांसद लालजी वर्मा की पत्नी हैं। ज्योति बिंद, सपा नेता रमेश बिंद की बेटी हैं। रमेश बिंद अनुप्रिया पटेल से लोकसभा चुनाव 2024 में हारे थे। सपा के टिकट बंटवारे के बाद बीजेपी उस पर परिवारवाद के आरोपों को लेकर और ज्यादा आक्रामक हो सकती है।

Advertisement

Advertisement

बता दें कि मिल्कीपुर सीट फैजाबाद जिले की सीट है। ये वहीं क्षेत्र है, जहां अयोध्या का राम मंदिर पड़ता है। लोकसभा चुनावों में अवधेश प्रसाद फैजाबाद सीट से ही चुनाव जीते थे। सपा ने अब उनके बेटे अजीत प्रसाद को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के साथ यूपी की दस सीटों पर उपचुनाव का ऐलान भी हो सकता है।

ये भी पढ़ेंः 60 दिन नहीं बिकेगा शराब-मांस, प्रयागराज में महाकुंभ को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने जारी किया फरमान

देखना होगा कि समाजवादी पार्टी विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करती है कि नहीं। हरियाणा में गठबंधन को लेकर कांग्रेस के रवैये कि इंडिया अलायंस की पार्टियों ने आलोचना की है। ऐसे में सपा कांग्रेस को कितनी सीटें देगी, ये देखने वाली बात होगी। हालांकि 10 सीटों पर उपचुनाव होना है, लेकिन सपा ने अभी सिर्फ 6 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो