whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

101 बार गैर जमानती वारंट, अब 'भूमिगत' विधायक रफीक अंसारी कैसे हुए गिरफ्तार?

UP Police Action MLA Rafiq Ansari : उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोमवार को सपा विधायक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। 101 बार गैर जमानती वारंट के बाद भी विधायक कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। इस पर पुलिस एमएलए को बाराबंकी से गिरफ्तार कर मेरठ के लिए रवाना हो गई है।
02:18 PM May 27, 2024 IST | Deepak Pandey
101 बार गैर जमानती वारंट  अब  भूमिगत  विधायक रफीक अंसारी कैसे हुए गिरफ्तार
सपा विधायक रफीक अंसारी गिरफ्तार।

MLA Rafiq Ansari Arrested : उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के विधायक रफीक अंसारी को गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट से बार-बार गैर जमानती वारंट होने के बाद वे पेश नहीं हो रहे थे और वे भूमिगत हो गए थे। पुलिस भी 100 बार नहीं पकड़ पाई। 101 गैर जमानती वारंट पर पुलिस ने रफीक अंसारी को बाराबंकी से गिरफ्तार किया और उन्हें गाड़ी में बैठाकर मेरठ के लिए रवाना हो गई। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

एक आपराधिक मामले में 1995 के सितंबर में 35-40 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। विवेचना पूरी होने के बाद अदालत में 22 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई। अदालत ने अगस्त 1997 में इस केस में संज्ञान लिया। सुनवाई के दौरान रफीक अंसारी कोर्ट में पेश नहीं हुए तो उनके खिलाफ 12 दिसंबर 1997 को पहला गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें : अनीश खां कौन? जिसकी गोली मारकर हत्या, पूर्व सांसद धनंजय सिंह का बताया जा रहा था करीबी

101 बार जारी हुआ था वारंट

अदालत की ओर से विधायक के खिलाफ 101 बार गैर जमानती वारंट जारी किया गया। साथ ही सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कुर्की की  कार्रवाई की गई। इसके बाद भी वे अदालत में हाजिर नहीं हुए। इस बीच विधायक ने सिविल कोर्ट के आदेश के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट में अर्जी लगाई, जहां उनके वकील ने कहा कि इस मामले में सभी 22 आरोपियों को बरी कर दिया गया। ऐसे में उनके मुवक्किल के खिलाफ भी केस खत्म होना चाहिए।

यह भी पढ़ें : UP के पूर्व विधायक को 2.5 साल की सजा, कोविड नियमों के उल्लंघन पर कोर्ट ने सुनाई सजा

हाई कोर्ट के निर्देश पर एक्टिव हुई मेरठ पुलिस

हाई कोर्ट ने पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया कि वे ट्रायल कोर्ट द्वारा पहले से जारी गैर-जमानती वारंट के तहत रफीक अंसारी की गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। इस पर पुलिस एक्टिव हो गई। मेरठ पुलिस ने विधायक की तलाश में दबिश तेज कर दी थी। साथ ही उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें भी लगी थीं। अंत में पुलिस को सफलता मिली और विधायक रफीक अंसारी को बाराबंकी से गिरफ्तार कर लिया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो