whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Election 2024 : सपा ने जारी की तीसरी सूची, TMC के लिए छोड़ी बड़ी सीट, देखें पूरी List

Samajwadi Party Third List Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी रणनीत बना ली है। पार्टियां अब उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को एक और लिस्ट जारी की।
06:27 PM Mar 15, 2024 IST | Deepak Pandey
lok sabha election 2024   सपा ने जारी की तीसरी सूची  tmc के लिए छोड़ी बड़ी सीट  देखें पूरी list
सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट।

Samajwadi Party Third List Lok Sabha Election 2024 : देश में शनिवार को लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होगा। राजनीतिक पार्टियां अब पूरी ताकत से चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। सपा ने अपने कोटे से टीएमसी को भदोही सीट दी है। इस बार पूर्व सीएम के प्रपौत्र भदोही सीट से चुनाव लड़ेंगे, इसलिए यह सीट काफी अहम मानी जा रही है।

तीसरी लिस्ट में इन उम्मीदवारों के नाम शामिल

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लिए सात उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। बिजनौर से यशवीर सिंह, नगीना से पूर्व एडीजे मनोज कुमार को उम्मीदवार घोषित किया गया, जबकि मेरठ से एडवोकेट भानु प्रताप सिंह, अलीगढ़ से बिजेंद्र सिंह चुनाव लड़ेंगे। जसवीर बाल्किमी को हाथरस से और दरोगा सरोज को लालगंज से चुनावी मैदान में उतारा गया है। सपा ने तृणमूल कांग्रेस के लिए भदोही सीट छोड़ी है।

यह भी पढे़ं : किस सीट को लेकर आमने-सामने आए चाचा-भतीजे, पशुपति पारस बोले- राजनीतिक विकल्प खुले हैं

अबतक तीन लिस्ट जारी कर चुकी है सपा

सपा के मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने अबतक उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम थे, जबकि दूसरी लिस्ट में 11 प्रत्याशियों को टिकट दिया गया।

यह भी पढे़ं : Lok Sabha Election से पहले TMC को बड़ा झटका, दो बड़े नेताओं ने बदला पाला

भदोही से ललितेशपति त्रिपाठी लड़ेंगे चुनाव 

टीएमसी से ललितेशपति त्रिपाठी भदोही सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। वे उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम कमलापति त्रिपाठी के  प्रपौत्र हैं। वे पहले कांग्रेस में थे, लेकिन साल 2021 में उन्होंने अपने पिता राजेशपति त्रिपाठी के साथ टीएमसी का दामन थाम लिया था। साल 2012 में ललितेशपति ने मड़िहान से विधानसभा चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी, लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में वे हार गए थे। एक बार फिर वे लोकसभा चुनाव लड़ते हुए नजर आएंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो