खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Lok Sabha Election 2024 : सपा ने जारी की तीसरी सूची, TMC के लिए छोड़ी बड़ी सीट, देखें पूरी List

Samajwadi Party Third List Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी रणनीत बना ली है। पार्टियां अब उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को एक और लिस्ट जारी की।
06:27 PM Mar 15, 2024 IST | Deepak Pandey
सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट।
Advertisement

Samajwadi Party Third List Lok Sabha Election 2024 : देश में शनिवार को लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होगा। राजनीतिक पार्टियां अब पूरी ताकत से चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। सपा ने अपने कोटे से टीएमसी को भदोही सीट दी है। इस बार पूर्व सीएम के प्रपौत्र भदोही सीट से चुनाव लड़ेंगे, इसलिए यह सीट काफी अहम मानी जा रही है।

Advertisement

तीसरी लिस्ट में इन उम्मीदवारों के नाम शामिल

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लिए सात उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। बिजनौर से यशवीर सिंह, नगीना से पूर्व एडीजे मनोज कुमार को उम्मीदवार घोषित किया गया, जबकि मेरठ से एडवोकेट भानु प्रताप सिंह, अलीगढ़ से बिजेंद्र सिंह चुनाव लड़ेंगे। जसवीर बाल्किमी को हाथरस से और दरोगा सरोज को लालगंज से चुनावी मैदान में उतारा गया है। सपा ने तृणमूल कांग्रेस के लिए भदोही सीट छोड़ी है।

यह भी पढे़ं : किस सीट को लेकर आमने-सामने आए चाचा-भतीजे, पशुपति पारस बोले- राजनीतिक विकल्प खुले हैं

Advertisement

अबतक तीन लिस्ट जारी कर चुकी है सपा

सपा के मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने अबतक उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम थे, जबकि दूसरी लिस्ट में 11 प्रत्याशियों को टिकट दिया गया।

यह भी पढे़ं : Lok Sabha Election से पहले TMC को बड़ा झटका, दो बड़े नेताओं ने बदला पाला

भदोही से ललितेशपति त्रिपाठी लड़ेंगे चुनाव 

टीएमसी से ललितेशपति त्रिपाठी भदोही सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। वे उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम कमलापति त्रिपाठी के  प्रपौत्र हैं। वे पहले कांग्रेस में थे, लेकिन साल 2021 में उन्होंने अपने पिता राजेशपति त्रिपाठी के साथ टीएमसी का दामन थाम लिया था। साल 2012 में ललितेशपति ने मड़िहान से विधानसभा चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी, लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में वे हार गए थे। एक बार फिर वे लोकसभा चुनाव लड़ते हुए नजर आएंगे।

Advertisement
Tags :
Akhilesh Yadavlok sabha election 2024Samajwadi Party
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement