whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

UP में INDIA गठबंधन को लगा झटका, क्यों रद्द हुआ सपा के प्रत्याशी का पर्चा?

Shahjahanpur Uttar Pradesh Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच सपा-कांग्रेस गठबंधन को फिर झटका लगा है। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से सपा के प्रत्याशी राजेश कश्यप का नामांकन रद्द हो गया है। अब इस सीट से ज्योत्सना गौंड चुनाव लड़ रही हैं।
04:28 PM Apr 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
up में india गठबंधन को लगा झटका  क्यों रद्द हुआ सपा के प्रत्याशी का पर्चा

Shahjahanpur UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच INDIA गठबंधन के लिए बुरी खबर सामने आई है। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी का पर्चा रद्द कर दिया गया है। सपा के उम्मीदवार राजेश कश्यप का नामांकन कैंसिल हो गया है। ऐसे में अब राजेश कश्यप लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकेंगे।

सपा का अगला उम्मीदवार कौन?

बता दें कि इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे के तहत यूपी की शाहजहांपुर सीट सपा के खेमे में थी। वहीं सपा ने राजेश कश्यप को अपना उम्मीदवार बनाया था। मगर राजेश का नामांकन रद्द कर दिया गया है। हालांकि इसी सीट से सपा की एक और प्रत्याशी ज्योत्सना गौंड भी चुनावी मैदान में थीं और उन्होंने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। ऐसे में अब राजेश कश्यप की जगह ज्योत्सना गौंड लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।

rajesh kashyap sp uttar pradesh

क्यों रद्द हुआ राजेश का नामांकन?

बता दें कि राजेश कश्यप ने पर्चा कैंसिल होने की वजह सपा के पूर्व MLA को बताया है। राजेश कश्यप का कहना है कि सपा के पूर्व विधायक राजपाल कश्यप ने उनका नामांकन रद्द करवाया है और अब वो अपनी भांजी ज्योत्सना गौंड को चुनावी मैदान में उतारने जा रहे हैं। वहीं समाजवादी पार्टी छोड़ने के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए राजेश कश्यप ने कहा कि अभी कुछ कन्फर्म नहीं है। देखते हैं हम पार्टी में रहेंगे या नहीं।

शाहजहांपुर लोकसभा सीट

बता दें कि यूपी की शाहजहांपुर सीट पर चौथे चरण में 13 मई को चुनाव होंगे। इस सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अरुण कुमार सागर को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। तो वहीं सपा ने राजेश कश्यप को अपना उम्मीदवार बनाया था। मगर अब राजेश का पर्चा रद्द होने के बाद पार्टी के अगले प्रत्याशी का इंतजार हो रहा है। सपा ने अभी तक ज्योत्सना को औपचारिक रूप से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो