whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बाहुबली से पेरिस में शादी... जौनपुर में राजनीति, कौन हैं श्रीकला स‍िंह?

Shrikala Singh Nomination From Jaunpur : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। इसे लेकर राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट जौनपुर से बाहुबली की पत्नी श्रीकला सिंह ने अपना नामांकन पर्चा भरा।
02:45 PM May 01, 2024 IST | Deepak Pandey
बाहुबली से पेरिस में शादी    जौनपुर में राजनीति  कौन हैं श्रीकला स‍िंह
बाहुबली की पत्नी ने जौनपुर से किया नामांकन।

Who Is Shrikala Dhananjay Singh : देश में लोकसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान हो गया है। अब राजनीतिक दलों का फोकस तीसरे चरण पर है। इसे लेकर दिग्गज नेता कड़ी धूप में लगातार रैली और जनसभा कर रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश में बाहुबली की पत्नी और बसपा उम्मीदवार श्रीकला सिंह ने जौनपुर सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। आइए जानते हैं कि कौन हैं श्रीकला धनंजय सिंह?

कौन हैं श्रीकला सिंह?

श्रीकला सिंह बाहुबली और पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी हैं। साल 2017 में फ्रांस की राजधानी पेरिस में उनकी शादी बाहुबली से हुई थी। श्रीकला सिंह ने जौनपुर से अपनी राजनीति की शुरुआत की। 2021 में श्रीकला सिंह ने सिकरारा क्षेत्र के वार्ड नंबर 45 से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था और उन्होंने सपा के राज बहादुर यादव को हराया था। वह वर्तमान में जिला पंचायत अध्यक्ष हैं।

यह भी पढ़ें : गांधीनगर सीट पर कैसा होगा मुकाबला? क्या अमित शाह के सामने टिक पाएंगी सोनल पटेल

तेलंगाना की रहने वाली हैं श्रीकला

मूलरूप से तेलंगाना की रहने वाली श्रीकला सिंह निप्पो बैटरी ग्रुप के परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता जितेंद्र रेड्डी विधायक और मां ललिता रेड्डी अपने गांव की सरपंच रह चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : ‘दक्षिण में साफ और उत्तर में हाफ होगी BJP’; अमेठी-रायबरेली पर क्या बोले राजीव शुक्ला

बसपा उम्मीदवार ने जौनपुर से किया नामांकन

जौनपुर के बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह ने बुधवार को अपना नामांकन भरा। इसके बाद उन्होंने कहा कि मायावती से आशीर्वाद लेने के बाद मैंने आज शुभ दिन नामांकन किया है। उन्होंने ज्यादा वोटों के अंतर से चुनाव जीतने का दावा किया। श्रीकला धनंजय सिंह ने कहा कि आज की तारीख में जो चुनाव लड़ रहे हैं वो सिर्फ उम्मीदवार हैं, कोई पूर्व मंत्री नहीं है। इस दौरान उन्होंने धनंजय सिंह की रिहाई को लेकर कोई कमेंट नहीं किया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो