चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NOIDA से फर्जी पायलट गिरफ्तार, दिल्ली से नकली वर्दी खरीद रचाया ढोंग, इस वजह से रची 'साजिश'

UP Crime: खुद को सिंगापुर एयरलाइंस का पायलट बताने वाले युवक को पुलिस ने अरेस्ट किया है। सीआईएसएफ ने आरोपी को ड्रेस में घूमते देखा। शक होने पर जब उससे पूछताछ की, तो पूरा भेद खुल गया। जिसके बाद पता लगा कि एक खास वजह के कारण आरोपी खुद को पायलट बताता था। आरोपी गौतम बुद्ध नगर का रहने वाला है।
10:36 AM Apr 26, 2024 IST | News24 हिंदी
पुलिस ने फर्जी पायलट को अरेस्ट कर लिया है।
Advertisement

UP Crime News: सिंगापुर एयरलाइंस के एक फर्जी पायलट को नोएडा में अरेस्ट किया गया है। आरोपी पायलट की वर्दी में मेट्रो स्काईवॉक एरिया में घूम रहा था। सीआईएसएफ के कर्मियों को उस पर शक हो गया। आरोपी ने पूछताछ के दौरान अपना आईडी कार्ड दिखाया, जो जांच में नकली निकला। आरोपी यूपी के गौतम बुद्ध नगर का रहने वाला संगीत सिंह है। 24 साल के आरोपी ने खुद को पायलट साबित करने के लिए नकली आईडी कार्ड बनवा रखा था। उसने स्वीकार किया कि बिजनेस कार्ड मेकर के जरिए फर्जी आईडी कार्ड तैयार किया था। इसके बाद दिल्ली के द्वारका के सेक्टर-9 से नकली वर्दी खरीदी थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘हम रिलेशनशिप में हैं’…फेरों से पहले पहुंच गई दूल्हे की गर्लफ्रेंड, हंगामे के बाद बैरंग लौटी बरात

आरोपी मुंबई से 2020 में एक साल का एविएशन हॉस्पिटेलिटी कोर्स भी कर चुका है। वह परिवार और रिश्तेदारों को बताता था कि अब सिंगापुर एयरलाइंस में पायलट के तौर पर काम कर रहा है। आरोपी को अरेस्ट कर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

पहले भी सामने आ चुके हैं कई मामले

इससे पहले भी फर्जीवाड़े के ऐसे मामले सामने आते रहे हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कुछ साल पहले सैफ नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ फर्जी दस्तावेज के आधार पर लाइसेंस लेने का आरोप था। इससे पहले नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की शिकायत पर 11 आरोपी अरेस्ट किए जा चुके थे। आरोपी दिल्ली में रह रहा था, जिसने लाइसेंस हासिल करने के लिए फर्जी मार्कशीट जमा करवाई थी। पुलिस ने पूरे नेटवर्क को खंगाला था कि कैसे आरोपियों को लाइसेंस मिल गया था। इसके बाद डीजीसीए ने पायलटों के लाइसेंसों की जांच की थी। जिसमें कई का लाइसेंस फर्जी मिला था।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘कोई कुएं में कूदी, किसी ने लगाया फंदा’…बोर्ड परीक्षाओं में फेल होने पर Telangana में 6 लड़कियों ने किया सुसाइड

कुछ साल पहले इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 से भी एक फर्जी पायलट को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी खुद को जर्मन विमानन कंपनी लुफ्थांसा एयरलाइंस का पायलट बता रहा था। वह कोलकाता की फ्लाइट पकड़ने जा रहा था, उससे पहले काबू में आ गया था। वसंत कुंज पॉकेट सी काक रहने वाला आरोपी राजन (48) पहले भी 15 बार फर्जी पायलट बनकर ट्रैवलिंग कर चुका था।

Advertisement
Tags :
Noida Crime News
Advertisement
Advertisement