whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'प्रियंका के लिए राहुल गांधी का Plan B'...इस कांग्रेस नेता के ट्वीट के बाद क्यों तेज हुई कयासबाजी?

Uttar Pradesh Lok Sabha Election 2024: कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। लेकिन ऐन मौके पर उन्होंने रायबरेली से चुनाव लड़ने के ऐलान कर दिया। इसके पीछे वजह माना जा रहा है प्लान बी। ये प्लान किसके लिए तैयार किया गया है, इसको लेकर भी कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं।
06:35 PM May 03, 2024 IST | News24 हिंदी
 प्रियंका के लिए राहुल गांधी का plan b    इस कांग्रेस नेता के ट्वीट के बाद क्यों तेज हुई कयासबाजी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे।

Jairam Ramesh Tweet: कांग्रेस की ओर से इस बार रायबरेली सीट से राहुल गांधी को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया गया है। इस सीट से अभी तक सोनिया गांधी ही कांग्रेस कैंडिडेट रही हैं। लेकिन पार्टी ने इस बार यहां से राहुल को टिकट देने का फैसला लिया है। अमेठी से किशोरी लाल शर्मा पर भरोसा जताया गया है। कांग्रेस की दलील है कि काफी सोच-समझकर टिकटों का ऐलान किया गया है। जिससे देरी हुई है। पार्टी के संचार महासचिव जयराम रमेश का एक ट्वीट अब चर्चा में है। जिसमें उन्होंने लिखा है 'सीक्रेट राजनीति'। कयास लगने लगे हैं कि प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री तय है। पहले ही कुछ ऐसी चर्चाएं चल रही थीं कि प्रियंका सक्रिय राजनीति में आने वाली हैं।

जयराम रमेश ने राहुल को बताया मंझा खिलाड़ी

जयराम रमेश ने लिखा कि राहुल गांधी के रायबरेली से लड़ने पर काफी लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वे शतरंज और राजनीति मंझे खिलाड़ी हैं, जो धैर्य से दांव चलते हैं। अभी कुछ चालें बाकी हैं, वेट कीजिए। राहुल ने रायबरेली से नामांकन कर दिया है। कांग्रेस ने टिकटों में देरी को लेकर इंडिया गठबंधन में सहयोगी सपा का हवाला भी दिया है। सपा ने कांग्रेस को 16 सीटें यूपी में दी हैं। बताया जा रहा है कि समझौते के समय अखिलेश चाह रहे थे कि गांधी परिवार से एक आदमी यूपी से लड़े। ऐसे में राहुल के पास यूपी की कांग्रेस के लिए सबसे सेफ सीट मानी जा रही रायबरेली से उतरने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। सूत्रों से पता लगा है कि कांग्रेस के सर्वे में भी अमेठी से जीत को लेकर 50 फीसदी सफलता की संभावना दिखी थी।

यह भी पढ़ें:‘हम भी हैं’…गधे पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचा निर्दलीय प्रत्याशी, देखिए Video

जयराम ने अपने ट्वीट में बीजेपी पर भी निशाना साधा है। जयराम ने कहा कि प्रियंका गांधी धुआंधार प्रचार से पीएम के हर झूठ का सच से जवाब दे रही हैं। वे तो कोई भी उपचुनाव जीत जाएंगी। लेकिन पहले पीएम की बोलती बंद करनी जरूरी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल को वायनाड में जीत का भरोसा है। कयास है कि अगर दोनों जगहों से राहुल जीत जाते हैं, तो प्रियंका गांधी के लिए वायनाड सीट छोड़ सकते हैं। यहां उप चुनाव में भी राहुल को जीत का भरोसा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो