whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Sultanpur lok sabha election Result 2024: क्यों हारीं मेनका गांधी? सपा के प्रत्याशी ने चौंकाया

Sultanpur lok sabha chunav Result 2024: सुल्तानपुर में 25 मई को छठे फेज में मतदान हुआ था, इस बार इस सीट पर करीब 55. 61% वोट पड़े थे। 2019 में मेनका गांधी इस सीट पर महज 14 हजार वोटों से जीत थीं।
05:47 PM Jun 04, 2024 IST | Amit Kasana
sultanpur lok sabha election result 2024  क्यों हारीं मेनका गांधी  सपा के प्रत्याशी ने चौंकाया
राम भुआल निषाद

Sultanpur lok sabha chunav Result 2024: यूपी की हॉट सीट सुल्तानपुर से कद्दावर बीजेपी नेता मेनका गांधी चुनाव हार गईं हैं। उन्हें सपा के राम भुआल निषाद ने चुनावी मैदान में शिकस्त दी। आज सुबह शुरुआती रुझान आने शुरू हुए तभी से मेनका गांधी पीछे चल रहीं थीं। राजनीतिक जानकारों के अनुसार इस लोकसभा सीट पर सपा और कांग्रेस का गठबंधन और बीजेपी के खिलाफ लोगों की नाराजगी मेनका गांधी की हार के प्रमुख कारणों में से एक है।

सुल्तानपुर लोकसभा सीट पर 55. 61% वोट पड़े थे

सुल्तानपुर में 25 मई को छठे फेज में मतदान हुआ था। इस बार इस सीट पर करीब 55. 61% वोट पड़े थे। जबकि साल 2019 यहां 56 फीसदी से अधिक वोट पड़े थे। 2019 लोकसभा चुनाव में मेनका इस सीट से चुनाव जीती थीं। लेकिन उनकी जीत तक का सफर बेहद कठिन था। आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले चुनाव में मेनका गांधी इस सीट पर महज 14 हजार वोटों से जीत थीं।

निषाद समाज में थी नाराजगी

चुनाव रणनीतिकारों के अनुसार पिछले चुनाव में उनकी जीत में सीट पर आने वाले निषाद, कुर्मी, यादव और दलित मतदाता निर्णायक थे। लेकिन इस बार निषाद मतदाता उनसे दूर हो गए। इसका एक कारण यह भी रहा कि सीट पर सपा ने निषाद समाज से अपना प्रत्याशी चुना था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो