होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Magesh Yadav के दोस्त का एनकाउंटर, 1 लाख का इनामी था, सुल्तानपुर डकैती केस में पुलिस पर सवाल क्यों?

Robbery Case Accused Encounter: सुल्तानपुर डकैती केस के एक लाख के इनामी आरोपी अनुज प्रताप सिंह को आज पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। उसे STF ने मुखबिर की सूचना पर उन्नाव में घेरकर ढेर किया। वह मंगेश यादव का दोस्त बताया जा रहा है।
10:56 AM Sep 23, 2024 IST | Khushbu Goyal
Anuj Pratap Singh Encounter
Advertisement

Sultanpur Robbery Case Accused Encounter: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर डकैती केस में एक और बड़ी कार्रवाई हुई है। लखनऊ STF ने अब केस में एक लाख के इनामी अनुज प्रताप सिंह को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। यह एनकाउंटर उन्नाव के अचलगंज इलाके में हुआ और उन्नाव के ASP अखिलेश सिंह ने इसकी पुष्टि भी की।

Advertisement

उन्हाेंने बताया कि इससे पहले मंगेश यादव का एनकाउंटर किया गया था और आज उसके दोस्त अनुज को मार गिराया गया। अनुज ने भी पुलिस पर फायरिंग की थी, जवाबी कार्रवाई में वह घायल हो गया, लेकिन उन्नाव जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं अनुज का साथी भागने में कामयाब हो गया।

यह भी पढ़ें:हेल्थ इंश्योरेंस कस्टमर्स सावधान! 3.1 करोड़ लोगों का डेटा, मेडिकल रिपोर्ट और मोबाइल नंबर लीक

मुखबिर की सूचना पर घेरकर की गई कार्रवाई

ASP ने बताया कि अनुज के सिर में गोली लगी। वह अमेठी जिले के मोहनगंज थाना क्षेत्र के जनापुर गांव का रहने वाला था और डकैती के दौरान CCTV कैमरे में वह कैद हो गया था। शिनाख्त होने के बाद से ही पुलिस उसे तलाश रही थी। अनुज और मंगेश ने मिलकर 28 अगस्त 2024 को भरतजी ज्वैलर्स में करीब 1 करोड़ 35 लाख की डकैती डाली थी।

Advertisement

डकैती के आरोपी मंगेश यादव और अनुज ठाकुर एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। एनकाउंटर में घायल हुए 3 आरोपी पकड़े गए हैं। 4 अन्य आरोप भी पुलिस ने दबोच लिए हैं। वहीं 3 आरोपी अभी फरार चल रहे हैं। अनुज की लोकेशन मुखबिरों ने उन्नाव की बताई थी, जिसके बाद मौके पर जाकर उसे घेरकर कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें:56 चोटें, गहरे जख्म, दागने के निशान और…8 साल की बेटी मां ने तड़पा-तड़पाकर मारी, बच्ची के आखिरी शब्द रुला देंगे

मंगेश यादव एनकाउंटर में उठे थे कई सवाल

बता दें कि इसी मामले में जब पुलिस ने मंगेश यादव का एनकाउंटर किया था तो पुलिस सवालों के घेरे में आ गई थी। जाति को लेकर बवाल हुआ था और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि मंगेश को जाति देखकर मारा गया है। एनकाउंटर करने वाला अफसर चप्पल पहने दिखा था, इसलिए बवाल हुआ था। पुलिस पर खूब सवाल उठे थे, लेकिन धीरे-धीरे मामला दब गया।

यह भी पढ़ें:‘मेरे पास आओ…वासना खत्म कर दूंगा’…Daati Maharaj कौन? ‘चरण सेवा’ के बहाने हवस बुझाई, रेप केस में फंसा

Open in App
Advertisement
Tags :
Mangesh Yadav EncounterPolice EncounterRobbery CaseUttar Pradesh Police
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो