खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

9 साल का बच्चा एक दिन के लिए बना ADGP; पुलिसकर्मियों ने दी सलामी, वाराणसी में पूरा हुआ कैंसर पीड़ित का सपना

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक बच्चे को कैंसर की पुष्टि हुई थी। बच्चे की इच्छा आईपीएस बनने की थी। जो वाराणसी के एडीजी जोन पीयूष मोर्डिया ने उसे एक दिन का एडीजी बनाकर पूरी कर दी। बच्चे को पुलिसवालों ने सलामी दी। एक दिन के एडीजी ने शहर का दौरा कर व्यवस्था का मुआयना किया।
07:24 PM Jun 26, 2024 IST | Parmod chaudhary
प्रभात भारती।
Advertisement

Varanasi News: वाराणसी के एडीजीपी जोन पीयूष मोर्डिया ने एक कैंसर पीड़ित बच्चे की इच्छा पूरी कर दी। 9 साल के बच्चे को कुछ दिन पहले ही ब्रेन कैंसर की पुष्टि हुई थी। प्रभात भारती की बचपन से आईपीएस बनने की इच्छा थी। जिसके बाद एडीजी पीयूष ने उसे एक दिन के लिए नया एडीजीपी बना दिया। फिलहाल भारती का इलाज लहरतारा के टाटा मेमोरियल सेंटर के अस्पताल में चल रहा है। बच्चा मूल रूप से बिहार के सुपौल जिले के प्रतापगंज का रहने वाला है।

Advertisement

बड़ा होकर आईपीएस बनना चाहता था प्रभात

उसके पिता रंजीत कुमार दास ने बताया कि पिछले साल ही उनको बेटे की बीमारी के बारे में पता लगा था। मेक-ए-विश नाम की एक संस्था है, जो गंभीर बीमारी से पीड़ित बच्चों की विश को पूरा करने में मदद करती है। इस संस्था के सदस्य अस्पताल में कैंसर पीड़ित प्रभात से मिले थे। जिनको पता लगा कि ये होनहार आईपीएस बनना चाहता है। जिसके बाद संस्था के सदस्य पीयूष मोर्डिया से मिले थे। बच्चे की मां संजू भी साथ थी। अब एडीजीपी ने बच्चे की विश पूरी कर दी है।

https://www.facebook.com/watch/?mibextid=RUbZ1f&v=1164989168042065

यह भी पढ़ें:2 आतंकी पहुंचे जहन्‍नुम…3-4 को सुरक्षाबलों ने घेरा, J&K में डोडा के घने जंगलों में मुठभेड़ जारी

Advertisement

प्रभात रंजीत कुमार भारती जैसे ही जोन कार्यालाय पहुंचे, उनका स्वागत खुद वाराणसी जोन के एडीजी पीयूष मोर्डिया ने गुलदस्ता देकर किया। उन्हें कुर्सी पर बैठाकर हाथ मिलाया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उनको सलामी दी। जिसके बाद बच्चे को जिप्सी में आगे बैठाकर पूरे शहर का भ्रमण करवाया गया। प्रभात भारती इस दौरान काफी खुश नजर आए। प्रभात रंजन के लिए हूबहू वैसी ही ड्रेस तैयार करवाई गई, जैसी खुद एडीजी पीयूष पहनते हैं। लोगों ने भी एक दिन के अधिकारी का अभिवादन किया। बच्चे के साथ उसके माता-पिता भी जोन कार्यालय पहुंचे थे। सभी खुश नजर आए।

Advertisement
Tags :
Uttar Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement