खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सपा से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य का बड़ा ऐलान, बना ली अपनी अलग पार्टी

Swami Prasad Maurya : सपा से नाराज होने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और अब उन्होंने अपनी पार्टी बनाने का ऐलान किया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा देते वक्त सपा नेताओं के प्रति नाराजगी व्यक्त की थी।
11:33 AM Feb 19, 2024 IST | Avinash Tiwari
स्वामी प्रसाद मौर्य
Advertisement

Swami Prasad Maurya: समाजवादी पार्टी से नाराज चल रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी एक पार्टी बनाई है। पिछले दिनों उन्होंने समाजवादी पार्टी से नाराज होकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद ही उनके अगले कदम को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे थे।

Advertisement


स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब अपनी नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी रखा है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने 22 फरवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एक रैली बुलाई है, जिसमें वह इसका आधिकारिक ऐलान करेंगे।

सपा से क्यों दिया था इस्तीफा?
समाजवादी पार्टी के अपने पद से इस्तीफा देते वक्त स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि सपा में शामिल होने के बाद जनाधार बढ़ाने का काम किया। आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों को सावधान कर वापस लाने की कोशिश की लेकिन कुछ छोटे और बड़े नेताओं द्वारा ‘मौर्य का निजी बयान है’ कहकर इस धार को कुंठित करने का प्रयास किया गया।


स्वामी प्रसाद मौर्य  का कहना था कि जब सपा के बड़े नेताओं ने मेरे बयान को निजी कहकर कार्यकर्ताओं को मनोबल तोड़ने का प्रयास हुआ। मेरी समझ में नहीं आया कि जब मैं पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव हूं तो मेरा बयान निजी कैसे हो सकता है? जबकि अन्य राष्ट्रीय महासचिव का बयान पार्टी का बयान माना जाता है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा राष्ट्रीय महासचिव पद से दिया इस्तीफा, क्या रही वजह?

सपा के लिए झटका या राहत?

मौर्य का कहना था कि वह भेदभाव के चलते अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। अब स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य के कई बयानों से पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता असहमति व्यक्त करते नजर आए, अब इसे समाजवादी पार्टी के लिए एक झटका माना जाए या राहत भरी सांस, आने वाले वक्त में पता चलेगा।

 

Advertisement
Tags :
2024 Loksabha ChunavSamajwadi PartySwami Prasad Maurya
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement