खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

टिहरी में लैंडस्लाइड, वीडियो में कैद हुआ भयंकर मंजर, 15 मकान दबे

उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में रुक-रुककर बारिश हो रही है। यहां कई जगह लैंडस्लाइड और बारिश का पानी जमा होने से जीवन अस्तव्यस्त है। एहतियात बरते हुए प्रशासन ने तीन दिन स्कूल बंद करने का निर्देश दिया है।
09:01 PM Jul 27, 2024 IST | Amit Kasana
tingarh village landslide
Advertisement

Uttarakhand landslide: उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है, यहां शनिवार को टिहरी जिले के तिनगढ़ गांव में लैंडस्लाइड हुआ। हालांकि इसमें किसी जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। इस बारे में पता लगने पर पुलिस व बचाव दल ने घटनास्थल और आसपास के 500 मीटर के एरिया को खाली करवा दिया है।

Advertisement

 

 

Advertisement

जीवन अस्तव्यस्त, बंद करवाए गए स्कूल

जानकारी के अनुसार लैंडस्लाइड में तिनगढ़ गांव के करीब 15 घर मलबे के नीचे दब गए हैं। इस सब के बाद स्थानीय प्रशासन ने घटनास्थल के आसपास के स्कूल 29 से 31 जुलाई तीन दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं। बता दें उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में रुक-रुककर बारिश हो रही है। यहां कई जगह लैंडस्लाइड और बारिश का पानी जमा होने से जीवन अस्तव्यस्त है।

विनकखाल इंटर कॉलेज में किया गया लोगों को शिफ्ट

बता दें तिनगढ़ गांव में इससे पहले भी लैंडस्लाइड हो चुका है। शनिवार को प्रशासन ने पहली ही घरों को खाली करवा लिया था। प्रशासन के अनुसार लोगों को विनकखाल इंटर कॉलेज में बनाए शिविर में रखा गया है। सभी की हालत स्थिर है, शिविर में खाना, पानी, दवा सभी मूलभूत सेवाएं मुहैया करवाई गई हैं।

मां-बेटी की मौत, दो पुलिया टूटी

इससे पहले शुक्रवार की रात को बूढ़ाकेदार क्षेत्र के धर्मगंगा नदी में उफान हो गया था। जिसकी चपेट में आने पर मां-बेटी नदी के तेज बहाव में बह गए, जिससे उनकी मौत हो गई। इसके अलावा भंगेली के गुणगा गांव में तेज बारिश के चलते दो पुलिया और पीने के पानी की लाइन टूट गई। वहीं, तोली गांव के एक मकान की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। बता दें उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में लगातार बारिश जारी है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में मकान ढहने से मां-बेटी की मौत, बारिश से बालगंगा नदी ने धरा रौद्र रूप देखें Video

यह भी पढ़ें-कहीं बारिश तो कहीं कांवड़ यात्रा, यूपी उत्तराखंड समेत इन जगहों पर कई दिन रहेंगे स्कूल बंद

इनपुट अमित रतूड़ी 

Advertisement
Tags :
Uttarakhand News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement