खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UP: ताजमहल में 2 युवकों ने चढ़ाया गंगाजल, Video भी बनाया, पुलिस ने किया अरेस्ट

Two youth offered Gangajal at Taj Mahal: ताजमहल में शनिवार सुबह दो युवक ताजमहल में गंगाजल लेकर पहुंचे और दोनों ने अंदर जल चढ़ाया। इस दौरान जाते हुए दोनों युवकों ने वीडियो भी बनाया।
09:30 AM Aug 03, 2024 IST | Rakesh Choudhary
ताजमहल में 2 युवकों ने चढ़ाया गंगाजल
Advertisement

Two youth offered Gangajal at Taj Mahal: ताजमहल में शनिवार सुबह दो युवक ताजमहल में गंगाजल लेकर पहुंचे और दोनों ने अंदर जल चढ़ाया। इस दौरान जाते हुए दोनों युवकों ने वीडियो भी बनाया। वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों युवक 1 लीटर की पानी की बोतल लेकर अंदर जाते है और फिर ताजमहल के अंदर जल चढ़ा देते हैं। जानकारी मिलते ही CISF एक्टिव हो गई और दोनों युवकों को अरेस्ट कर लिया। मामले में डीसीपी सूरज राय ने कहा कि गंगाजल चढ़ाया या नहीं इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार दोनों युवक हिंदू महासभा से जुड़े हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों युवक ताजमहल में बने मकबरे में पहुंचते हैं। इसके बाद एक युवक वीडियो बनाता है और दूसरा मकबरे पर गंगाजल चढ़ाता है। बता दें के कुछ दिन पहले हिंदू महासभा आगरा की जिलाध्यक्ष मीनार राठौर कांवड़ लेकर ताजमहल पहुंची थीं। इसके बाद पुलिस ने उन्हें पश्चिमी गेट पर रोक दिया। इस दौरान वो करीब 4 घंटे तक वहां खड़ी रही। ऐसे में आज शनिवार सुबह मथुरा की जिलाध्यक्ष छाया गौतम के साथ श्याम और वीनेश कुंतल नामक दो कार्यकर्ता पहुंचे और उन्होंने मकबरे पर गंगाजल चढ़ाया।

पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट

हिंदू महासभा मथुरा की अध्यक्ष छाया गौतम ने कहा कि वे 31 जुलाई को अपने साथियों के साथ डाक कांवड़ लेकर चली थीं। दो अगस्त की रात कांवड़ मथुरा पहुंचते ही प्रशासन ने रात 12 बजे छाया गौतम को उनके घर में ही हाउस कर लिया गया।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Agra NewsGangajalTajmahal
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement