whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बहराइच में मशक्कत के बाद पकड़ा गया 5वां आदमखोर भेड़िया, 'लंगड़ा सरदार' अब भी दे रहा गच्चा?

Bahraich Wolf Attack Update: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में वन विभाग की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। लेकिन लोगों में अब भी दहशत देखी जा रही है। यहां 6 भेड़ियों ने आतंक मचा रखा था। कई लोगों की जान ये भेड़िये ले चुके थे। अब विभाग की टीम को कुछ राहत की सांस मिली है।
05:11 PM Sep 10, 2024 IST | Parmod chaudhary
बहराइच में मशक्कत के बाद पकड़ा गया 5वां आदमखोर भेड़िया   लंगड़ा सरदार  अब भी दे रहा गच्चा

UP Wolf Attack Update: यूपी के बहराइच जिले में कई दिन से आतंक का सबब बने भेड़ियों को दबोचा जा रहा है। 6 भेड़ियों ने आतंक मचाया था। जिसके बाद अब वन विभाग की टीम ने 5वें आदमखोर को भी पकड़ लिया है। लेकिन इस टोली का सरदार 'लंगड़ा भेड़िया' अब भी आजाद घूम रहा है। विभाग को कुछ तो राहत मिली है, लेकिन लोगों में छठे भेड़िये की अब भी दहशत है। अब तक भेड़िये 8 लोगों की जान ले चुके हैं। इनके हमले में दर्जनों लोग घायल हो चुके हैं। जिले की महसी तहसील में कई दिन से विभाग की ओर से 'ऑपरेशन भेड़िया' चलाया जा रहा है। विभाग ने 6 आदमखोरों की तलाश की थी। जिसके बाद अब तक 5 को पकड़ा जा चुका है।

यह भी पढ़ें : भेड़‍िए को मारना ही नहीं पालना भी क्राइम, इन 17 जानवरों को नहीं मार सकते हैं गोली, जाना पड़ सकता है जेल 

5वां आदमखोर हरबंसपुर गांव के पास घाघरा नदी के किनारे से दबोचा गया है। अब इस झुंड का आखिरी भेड़िया पकड़ा जाना बाकी है। माना जा रहा है कि वह ही इन सबकी अगुआई कर रहा था। अधिकारियों के अनुसार भेड़िये अब ग्रुप से अलग हो चुके हैं, ताकि जल्दी टीम के हाथ न लग सकें। वन विभाग की टीम को सोमवार रात को इस इलाके में भेड़िये के निशान मिले थे। लेकिन रात में ऑपरेशन शुरू नहीं किया जा सका। मंगलवार सुबह 4 टीमों ने ऑपरेशन चलाया। भेड़िये ने भागने की कोशिश की, लेकिन टीम ने उसे जाल में दबोच लिया। जिसके बाद उसे पिंजरे में बंद कर दिया गया।

50 गांवों में मचा रखी थी दहशत

इससे पहले 29 अगस्त को मशक्कत के बाद झुंड का चौथा भेड़िया काबू में आया था। उसके बाद से ये दोनों भेड़िये सतर्क होकर विभाग को छका रहे थे। फिलहाल विभाग की टीम छठे लंगड़े आदमखोर की तलाश में जुटी है। अधिकारियों ने कहा है कि जब तक वह हाथ नहीं आता, खतरा बरकरार है। 17 जुलाई के बाद इलाके के 50 गांवों में इन भेड़ियों ने आतंक मचा रखा था।

जिला मजिस्ट्रेट (बहराइच) मोनिका रानी ने 2 सितंबर को भेड़ियों के हमलों में 7 बच्चों समेत 8 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की थी। जिसके बाद पुलिस ने 200 सिपाहियों और शार्प शूटरों को इलाके में तैनात किया था। वहीं, कतर्नियाघाट वाइल्ड लाइफ, बहराइच, बाराबंकी, श्रावस्ती और गोंडा की 25 टीमों को भेड़ियों की तलाश में लगाया गया था।

यह भी पढ़ें : Video: भेड़िए के जबड़े से मासूम को बचा लाई दादी; अब तक 9 बच्चों समेत 10 की मौत

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो