whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

UP By Election 2024: अनुजेश यादव कौन? जिन्हें BJP ने करहल से उतारा, अखिलेश यादव से क्या रिलेशन

Anujesh Yadav Karhal BJP Candidate: बीजेपी ने यूपी उपचुनाव के लिए मैनपुरी की करहल सीट से अखिलेश यादव के रिश्तेदार को प्रत्याशी बनाकर बड़ा दांव चल दिया है। जबकि इस सीट से सपा ने भतीजे तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी बनाया है।
01:28 PM Oct 24, 2024 IST | Rakesh Choudhary
up by election 2024  अनुजेश यादव कौन  जिन्हें bjp ने करहल से उतारा  अखिलेश यादव से क्या रिलेशन
Anujesh Yadav Karhal BJP Candidate

UP By Election 2024: यूपी की 9 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग होनी है। इस बीच बीजेपी ने 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। एक सीट सीसामऊ पर पार्टी ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। बीजेपी ने मैनपुरी की करहल सीट से अखिलेश यादव के जीजा अनुजेश को प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि इस सीट से अखिलेश यादव पहले विधायक थे, लेकिन उनके कन्नौज से सांसद बनने के बाद अब इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। ऐसे में बीजेपी ने अनुजेश यादव को उताकर बड़ा दांव खेल दिया है।

Advertisement

अनुजेश यादव मुलायम परिवार के दामाद हैं। वे मुलायम सिंह के भाई अभयराम यादव की बेटी संध्या के पति हैं। संध्या यादव, आजमगढ़ से सांसद धर्मेंद्र यादव की सगी बहन हैं। इतना ही नहीं संध्या यादव मुलायम परिवार की पहली बेटी हैं। वे मैनपुरी की जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। संध्या और अनुजेश को सपा ने निकाल दिया था, इसके बाद दोनों ने बीजेपी जाॅइन कर ली थी। वहीं अनुजेश का परिवार भी शुरू से ही राजनीति में रहा है। उनकी मां उर्मिला देवी मैनपुरी की घिरोर सीट से सपा की विधायक रह चुकी हैं।

ये भी पढ़ेंः UP By Election 2024: BJP ने निषाद पार्टी को नहीं दी एक भी सीट, फिर कैसे मान गए संजय निषाद?

Advertisement

लोकसभा चुनाव में पार्टी ने नहीं खेला दांव

इससे पहले अफवाहों का बाजार गर्म था कि बीजेपी मुलायम परिवार के किसी सदस्य को मैनपुरी से उतार सकती हैं। उसमें पहला नाम अपर्णा यादव का था, जोकि मुलायम परिवार की बहू हैं। वे मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी हैं। जबकि दूसरे अनुजेश थे। ऐसे में बीजेपी ने अनुजेश को प्रत्याशी घोषित किया है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी अखिलेश यादव और डिपंल यादव के सामने बीजेपी किसी यादव चेहरे को उतारना चाहती थी, लेकिन पार्टी ने डिंपल के सामने यूपी सरकार में मंत्री जयवीर सिंह को उतारा था।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः UP By Election 2024: BJP ने जारी की 7 उम्मीदवारों की लिस्ट, गाजियाबाद से संजीव शर्मा तो बाकी सीटों पर किसे मिला मौका?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो