whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव टलने के लिए कौन जिम्मेदार? बाबा गोरखनाथ ने बताई वजह

UP By Election 2024 : फैजाबाद (अयोध्या) की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव टलता नजर आ रहा है। बीच में खबर आई थी कि हाई कोर्ट से याचिका वापस होने पर उपचुनाव का रास्ता साफ हो सकता है, लेकिन मामला लटक गया। अब बड़ा सवाल उठता है कि इस सीट पर उपचुनाव टलने के लिए कौन जिम्मेदार है?
07:06 PM Oct 18, 2024 IST | Deepak Pandey
अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव टलने के लिए कौन जिम्मेदार  बाबा गोरखनाथ ने बताई वजह
बाबा गोरखनाथ और अवधेश प्रसाद। (File Photo)

Baba Gorakhnath Statement On Milkipur By Election : उत्तर प्रदेश में उपचुनाव का बिगुल बज गया है। इसे लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी। चुनाव आयोग ने यूपी की 9 सीटों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया, जबकि अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव रुक गया। इसके बाद पूर्व विधायक और भाजपा नेता बाबा गोरखनाथ ने हाई कोर्ट में दाखिल याचिका वापस का फैसला किया, लेकिन हाई कोर्ट में सुनवाई टल गई। इसे लेकर बाबा गोरखनाथ ने समाजवादी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया।

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी के तेजतर्रार नेताओं में शुमार बाबा गोरखनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हमने 16 अक्टूबर को हाई कोर्ट में याचिका वापस लेने का आवेदन किया था, सुनवाई हुई और अगले दिन की तारीख लग गई। जब होर्ट कोर्ट में दूसरे दिन 17 अक्टूबर को दोपहर 1.30 बजे सुनवाई हुई तो दूसरी टेबल पर सपा सांसद अवधेश प्रसाद के लगभग एक दर्जन वकील मौजूद थे। उनके वकीलों ने दलील पेश की कि याचिका ऐसे कैसे वापस हो जाएगी।

यह भी पढे़ं : UP By-Election: कौन हैं सुम्बुल राणा? जिन्हें अखिलेश यादव ने मीरापुर सीट से बनाया उम्मीदवार

Advertisement

सपा ने HC में लटकाया मामला : बाबा गोरखनाथ

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि जब सांसद अवधेश प्रसाद ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया तो याचिका शून्य हो गई। जब हम याचिका वापस ले रहे हैं तो इसमें लड़ाई किस बात की है। समाजवादी पार्टी की वकीलों ने बहस में मामला लटका दिया। फिर अदालत ने सुनवाई के लिए 15 दिन के बाद भी तारीख दे दी। उन्होंने कहा कि जो लोग अभी तक छाती पीट रहे थे, किसने जंग टाली। हार के डर से भाजपा ने चुनाव टाला, ये कहने वाले याचिका वापस लेने से रोक रहे हैं।

यह भी पढे़ं : किसने HC में दाखिल की याचिका, जिससे मिल्कीपुर उपचुनाव रुका; कौन हैं गोरखनाथ बाबा?

अखिलेश ने सुबह बयान दिया और शाम को कांड कर दिया : BJP नेता

बाबा गोरखनाथ ने समाजवादी पार्टी से सवाल पूछा कि हमारी याचिका वापस होती या ना होती, लेकिन समाजवादी पार्टी ने एक दर्जन वकीलों को क्यों खड़ा किया। इसका क्या मतलब था? लोगों ने चुनाव आयोग से मुलाकात की और अपना पक्ष भी रखा कि चुनाव न टाला जाए। इससे पहले सपा सुप्रीमो और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा था कि अगर 2 दिन में रिट वापस हो जाती है तो उपचुनाव हो जाएगा। सुबह उनका बयान आता है और शाम को कांड हो जाता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो