whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

UP By Election 2024: INDIA गठबंधन में बगावत, फूलपुर में SP प्रत्याशी के बाद कांग्रेस नेता ने भरा नामांकन

Congress Leader Filed Nomination in Phulpur: यूपी उपचुनाव 2024 में फूलपुर सीट पर कांग्रेस नेता नामांकन कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस सीट से हमेशा कांग्रेस ही लड़ती आई है। ऐसे में यह सीट कांग्रेस को मिलनी चाहिए थी।
07:11 AM Oct 25, 2024 IST | Rakesh Choudhary
up by election 2024  india गठबंधन में बगावत  फूलपुर में sp प्रत्याशी के बाद कांग्रेस नेता ने भरा नामांकन
Congress Leader Filed Nomination in Phulpur

UP By Election 2024: उत्तरप्रदेश की 9 सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है। इस बीच फूलपुर में कुछ ऐसा हुआ कि अखिलेश के प्रत्याशी के लिए मुसीबतें खड़ा करने वाला है। फूलपुर सीट से सपा उम्मीदवार के नामांकन के बाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुरेश यादव ने पार्टी से बगावत कर अपना नामांकन दाखिल कर दिया। बता दें कि उनके नामांकन के बाद पार्टी नेताओं में खलबली मच गई।

Advertisement

मामले में बागी नेता सुरेश यादव ने कहा कि फूलपुर सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है, बड़े नेता आपस में मिलकर इस सीट से सपा को लड़ा रहे हैं। इससे वह नाराज हैं। उन्होंने कहा कि इस सीट से कांग्रेस को ही लड़ना चाहिए था।

बीजेपी ने पूर्व विधायक को मैदान में उतारा

बता दें कि इस सीट से बीजेपी ने पूर्व विधायक दीपक पटेल को प्रत्याशी बनाया है। जबकि सपा ने मुज्जतबा सिद्दीकी और बसपा ने पहले प्रत्याशी शिव बरन पासी को हटाकर जितेंद्र सिंह को टिकट दिया है। इससे पहले कांग्रेस फूलपुर और मीरापुर की सीटें मांग रही थी, लेकिन अखिलेश यादव की ना के बाद कांग्रेस ने एक भी सीट पर दावेदारी नहीं की। इसके बदले में अखिलेश यादव को महाराष्ट्र में सीटों की संख्या घटानी पड़ी।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः उपचुनाव के लिए बीजेपी ने उतारे 8 उम्मीदवार, जानें लिस्ट में कौन-कौन नाम शामिल?

Advertisement

अखिलेश यादव ने की थी घोषणा

इससे पहले अखिलेश यादव ने एक दिन पहले सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म पर घोषणा की थी कि गठबंधन के सभी प्रत्याशी साइकिल के निशान पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव में कांग्रेस के कार्यकर्ता सपा के प्रत्याशियों की मदद करेंगे और पीडीए को जीत दिलाएंगे।

ये भी पढ़ेंः UP By Election 2024: अनुजेश यादव कौन? जिन्हें BJP ने करहल से उतारा, अखिलेश यादव से क्या रिलेशन

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो