whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

UP By Election 2024: RSS ने 3 घंटे तक ली BJP की ‘क्लास’, गुटबाजी पर कही ये बात

RSS BJP Meeting: यूपी में उपचुनाव और गुटबाजी को लेकर संघ ने बीजेपी प्रदेश इकाई और सरकार की क्लास लगा दी। संघ ने गुटबाजी छोड़ पार्टी के लिए काम करने की सलाह दी है। इसके साथ ही उपचुनाव में विपक्ष के दुष्प्रचार से निपटने के लिए रणनीति बनाने पर भी जोर दिया है।
12:53 PM Aug 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
up by election 2024  rss ने 3 घंटे तक ली bjp की ‘क्लास’  गुटबाजी पर कही ये बात
BJP RSS Meeting

UP By Election 2024: यूपी बीजेपी में घमासान थमने के बाद अब पार्टी का जोर 10 सीटों पर हो जा रहे उपुचनाव में जीत दर्ज करने पर है। इस बीच खबर है कि अब प्रदेश में आरएसएस ने भी कमान संभाल ली है। बुधवार को राजधानी लखनऊ में संघ के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार की मौजूदगी में सरकार और संगठन के बीच बड़ी बैठक हुई। बैठक में उपुचनाव को लेकर एजेंडा तैयार किया गया। बैठक करीब 3 घंटे तक चली।

बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संगठन, सरकार और संघ के बीच यह बैठक सीएम आवास पर हुई। बैठक में उपचुनाव को लेकर एजेंडा तय किया गया। संघ के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार ने गुटबाजी से दूर रहकर उपचुनाव में जीत दर्ज करने पर ध्यान लगाने को कहा है। अब उपचुनाव में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ संघ के कार्यकर्ता भी मोर्चा संभालेंगे।

विपक्ष के दुष्प्रचार से ऐसे करना होगा मुकाबला

इस बैठक में हिंदुओं को जातियों में बांटने, आरक्षण और संविधान पर विपक्ष के दुष्प्रचार से निपटने के लिए रणनीति तैयार करने को कहा गया है। इसके अलावा जातिवाद की काट के लिए हिंदुत्व के एजेंडे को धार देने चर्चा हुई। इसके साथ ही पुराने कार्यकर्ताओं को बोर्ड और निगमों में समायोजन को लेकर बातचीत हुई। इसके अलावा दल बदलू नेताओं से दूर रहकर पुराने कार्यकर्ताओं को महत्व देने की बात भी हुई।

ये भी पढ़ेंः UP में लाखों सरकारी कर्मचारियों की अटक सकती है सैलरी? IAS, PCS पर भी संकट

गुटबाजी पर जताई चिंता

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार और संगठन के बीच टकराव को लेकर संघ ने चिंता जाहिर की। कौन बड़ा-कौन छोटा की बहस पर विराम लगाकर परस्पर सम्मान करें। वहीं मतभेद होने पर मीडिया में बयान देने से भी बचने और बातचीत से समस्याओं के सुलझाने की बात भी कही गई। इसके साथ ही गुटबाजी से दूर रहने की सलाह भी दी गई है।

ये भी पढ़ेंः यूपी की 69000 शिक्षक भर्ती में क्यों फंसा पेंच? लखनऊ में रातभर बवाल, आरक्षण घोटाले के लगे आरोप

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो