whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मेरठ में कुत्ते के निधन पर परिवार ने कराया हवन-भंडारा, लोग बोले- 'पूरे मोहल्ले का ध्यान रखता था'

Meerut News: मेरठ में एक परिवार ने पालतु कुत्ते के निधन पर इतना दुखी हुआ कि उसकी याद में हवन और भंडारा करवाया गया। इस आयोजन में मौहल्ले और परिवार के लोग शामिल हुए।
10:58 PM May 09, 2024 IST | Rakesh Choudhary
मेरठ में कुत्ते के निधन पर परिवार ने कराया हवन भंडारा  लोग बोले   पूरे मोहल्ले का ध्यान रखता था
कुत्ते की याद में परिवार ने कराया हवन

UP News: हवन भंडारे तो आपने बहुत देखे होंगे और आप शामिल भी हुए होंगे लेकिन मेरठ में एक अनोखे भंडारे का आयोजन देखने को मिला जहां किसी इंसान के लिए नहीं बल्कि एक पालतू कुत्ते के लिए भंडारा कराया गया । इस भंडारे में लोगों ने पर बड़-चढ़कर हिस्सा लिया और काफी संख्या में लोग भंडारे में शामिल होने के लिए पहुंचे ।

दरअसल ,मेरठ के रहने वाले नरेश त्यागी ने 14 साल पहले एक कुत्ता जिसका नाम शैडो रखा और फिर उसको बड़े प्यार से पाला था, शैडो अपनी खूबियों की वजह से न सिर्फ त्यागी परिवार का लाडला था बल्कि पूरा मोहल्ला उसे प्यार करता था और वो पूरे मोहल्ले का ध्यान रखता था ।

लेकिन बीमारी के चलते मंगलवार को शैडो की मौत हो गई थी । कुत्ते की मौत के बाद त्यागी परिवार और पूरा मोहल्ला शोक में डूब गया सभी लोग काफी दुखी थे क्योंकि यह सबके पास जाता था और सबके साथ रहता था ।

15-20 दिन से बीमार था कुत्ता

कुत्ते के मालिक नरेश त्यागी ने पहले तो उन्होंने हवन करवाया और उसके बाद कुत्ते के लिए भंडारा कराया जिसमें परिवार और मोहल्ले के लोग शामिल हुए। नरेश त्यागी ने बताया कि वो पिछले 15-20 दिन से बीमार चल रहा था लेकिन दो दिन पहले मंगलवार को उसका देहांत हो गया। वह बिल्कुल हमारे परिवार के सदस्य की तरह था। पूरी जिंदगी उसने हमारा ध्यान रखा और हमने उसका ध्यान रखा। उन्होंने बताया कि उसके जाने के बाद हमारा पूरा परिवार और मोहल्ला दुखी है। वह अच्छे स्वभाव का था और सबके साथ रहता था। हमारे पास उसके लिए कहने को शब्द नहीं है लेकिन हमने आज उसके लिए हवन और भंडारा कराया है।

ये भी पढ़ेंः मलिहाबाद: महिला ने 2 प्रेमियों के साथ मिलकर रची साजिश और कर दी पति की हत्या, तीनों गिरफ्तार

ये भी पढ़ेंः ‘जीनत’ से आरती बनी, सीतापुर में मुस्लिम लड़की ने हिंदू युवक से की शादी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो