whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या पूर्वांचल में राजा भैया की वजह से 'कमल' मुरझाया? जौनपुर में बाहुबली का नहीं दिखा असर

Purvanchal Lok Sabha Election Result 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना जारी है। अबतक के आए रुझानों में भाजपा बहुमत से पीछे रह गई है, जबकि यूपी ने सबको चौंका दिया। अब बड़ा सवाल उठता है कि क्या पूर्वांचल में बाहुबलियों की वजह से कमल मुरझा गया?
06:52 PM Jun 04, 2024 IST | Deepak Pandey
क्या पूर्वांचल में राजा भैया की वजह से  कमल  मुरझाया  जौनपुर में बाहुबली का नहीं दिखा असर
पूर्वांचल में बाहुबलियों का क्या रहा असर।

UP Lok Sabha Election Result 2024 : देश में लोकसभा चुनाव के नतीजे से पहले रुझान आ गए हैं। अगर ये रुझान चुनावी परिणामों में बदले तो इंडिया गठबंधन के लिए राहत साबित होगी। यूपी में इस बार साइकिल ने भाजपा को पछाड़ दिया है। अगर पूर्वांचल की बात करें तो कई सीटों पर बाहुबलियों का सीधा दखल है। अब बड़ा सवाल उठता है कि क्या राजा भैया की वजह से कमल मुरझा गया और जौनपुर में धनंजय सिंह का क्या असर रहा?

प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का पूर्वांचल की 2 सीटों पर अच्छा खासा प्रभाव है, जिनमें प्रतापगढ़ और कौशांबी सीटें आती हैं। चुनावी नतीजों के रुझानों में दोनों सीटों पर कमल मुरझा गया, जबकि समाजवादी पार्टी आगे चल रही है। वहीं, जौनपुर में बाहुबली धनंजय सिंह का असर देखने को नहीं मिला। सपा से राजा भैया की नजदीकियां किसी से छिपी नहीं हैं।

यह भी पढ़ें : वरुण गांधी के गढ़ में ‘गंगवार’ को झटका, भाजपा की क्या है स्थिति? देखें पीलीभीत के चुनावी नतीजे

प्रतापगढ़ और कौशांबी के क्या हैं चुनावी नतीजे?

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, प्रतापगढ़ सीट से सपा के प्रत्याशी शिवपाल सिंह पटेल उर्फ एसपी पटेल 65 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी संगम लाल गुप्ता पीछे चल रहे हैं। अगर कौशांबी लोकसभा सीट की बात करें तो यहां से भाजपा प्रत्याशी विनोद कुमार सोनकर पिछड़ गए हैं, जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज एक लाख से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : बरेली में फिर गंगवार का दबदबा, साइकिल हुई पंचर! जानें क्या कहते हैं कि चुनाव आयोग के आंकड़े?

जौनपुर में बसपा आगे

बसपा ने पहले पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को जौनपुर से टिकट दिया था, लेकिन चुनाव से ठीक पहले मायावती ने प्रत्याशी बदल दिया और बाबू सिंह कुशवाहा को उम्मीदवार बना दिया। इसके बाद धनंजय सिंह ने भाजपा को सपोर्ट करने का ऐलान किया, लेकिन कोई असर नहीं दिखा। बसपा के बाबू सिंह कुशवाहा 85 हजार से अधिक वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं, जबकि भाजपा उम्मीदवार कृपाशंकर सिंह पीछे चल रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो