whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

लखनऊ में दलित युवक की हिरासत में मौत पर सियासत तेज, विपक्ष ने कर डाली ये खास डिमांड

Uttar Pradesh Crime News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में युवक की पुलिस हिरासत में मौत पर अब सियासत गर्मा गई है। जुआ खेलने के आरोप में पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया था। अब एएसपी और समाजवादी पार्टी के सांसदों ने परिवार से मुलाकात कर सरकार के सामने डिमांड रखी है।
09:18 PM Oct 13, 2024 IST | Parmod chaudhary
लखनऊ में दलित युवक की हिरासत में मौत पर सियासत तेज  विपक्ष ने कर डाली ये खास डिमांड

Lucknow Crime News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस हिरासत में 24 साल के युवक की मौत के बाद लगातार सियासत गर्माई हुई है। दलित युवक को पुलिस ने जुआ खेलने के आरोप में हिरासत में लिया था। इस संबंध में 4 पुलिसवालों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आजाद समाज पार्टी के सांसद चंद्रशेखर आजाद और समाजवादी पार्टी के सांसद आरके चौधरी ने परिवार से घर जाकर मुलाकात की है। 11 अक्टूबर को विकास नगर थाना इलाके के आंबेडकर पार्क चौराहे पर पुलिस ने रेड की थी। इस दौरान अमन गौतम को पकड़ा गया था। प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि जब युवक को हिरासत में लेकर थाने ले जाया जा रहा था, तब उसकी तबीयत बिगड़ गई थी।

Advertisement

परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

गौतम के परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई के कारण उसकी जान गई। मामले में सिपाही शैलेंद्र सिंह और तीन अज्ञात समेत 4 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। कहा जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने से उसकी जान गई। गौतम की पत्नी रोशनी ने प्राथमिकी दर्ज करवाई है। जिसमें आरोप लगाया कि उसका पति टहलने पार्क में गया था।

यह भी पढ़ें:मांग भरी, सेल्फी ली; स्टेटस लगाया, फिर फंदे पर लटक गए… बाड़मेर में प्रेमी जोड़े ने क्यों की आत्महत्या?

Advertisement

वह किसी दोस्त के साथ था, इसी दौरान पुलिस आ गई। पुलिस ने पति की पिटाई की, जिसके कारण वह बेहोश हो गया। बाद में पुलिस उसे अस्पताल लेकर गई। ADCP जितेंद्र कुमार ने बताया कि थाने ले जाते समय हालत बिगड़ी थी। अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। तीन चिकित्सकों ने उसके शव का पोस्टमार्टम किया है। मौत का कारण दिल का दौरा है। शरीर पर किसी प्रकार की चोटों के निशान नहीं मिले हैं। मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Advertisement

50 लाख के मुआवजे की मांग

वहीं, आजाद समाज पार्टी के सांसद चंद्रशेखर और समाजवादी पार्टी के सांसद आरके चौधरी ने घर जाकर गौतम के परिवार से मुलाकात की। चंद्रशेखर ने कहा कि सरकार मौत के दोषियों पर सख्त कार्रवाई करे। परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए। सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने भी गौतम की फैमिली से बात की। उन्होंने सरकार से मुआवजा देने और कार्रवाई करने की मांग की। बसपा सुप्रीमो मायावती ने गौतम की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट शेयर कर कहा कि UP पुलिस की बर्बरता से मौत हुई है। लोगों में रोष है। सरकार दोषियों पर कार्रवाई कर पीड़ित परिवार की मदद करे।

यह भी पढ़ें:जेल में लॉरेंस बिश्नोई, फिर कैसे ऑपरेट हो रहा गैंग? वसूली, धमकी; मर्डर… ऐसे देता है वारदातों को अंजाम

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो