होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ट्रेन डिरेल करने की एक और साजिश विफल, लोको पायलट की सूझबूझ आई काम; ट्रैक पर किसने रखा पत्थर?

Uttar Pradesh Crime News: ट्रेन डिरेल करने की एक और साजिश फेल हो गई है। यूपी के महोबा जिले में मामला सामने आया है। लोको पायलट की सूझबूझ ने बड़ा हादसा बचा लिया। झांसी-प्रयागराज पैसेंजर ट्रेन को पहले ही रोक दिया गया। विस्तार से इसके बारे में जानते हैं।
09:51 PM Sep 28, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Mahoba Crime News: यूपी के महोबा जिले में बड़ा मामला सामने आया है। यहां ट्रेन को डिरेल करने के लिए रेलवे ट्रैक पर बड़ा पत्थर रख दिया गया। लेकिन लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा बच गया। लोको पायलट ने पत्थर देख पहले ही गाड़ी नंबर 11801 झांसी-प्रयागराज पैसेंजर ट्रेन रोक दी। पुलिस ने झांसी प्रयागराज रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखने के आरोप में एक 16 वर्षीय किशोर को हिरासत में रखा गया है। पोल 1292/21 और 1293/3 के बीच बड़ा पत्थर रखा गया था। पुलिस ने धारा 327 बीएनएस और 150 रेलवे एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। मामला कबरई थाना क्षेत्र का है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:दिल्ली में एक घर से निकलीं 5 लाशें, 4 बेटियों को जहर दे जान दी, ताला तोड़ निकाले शव

25 सितंबर को गुजरात में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। ट्रैक पर चार फीट लंबा लोहे का टुकड़ा रखा गया था। जिससे टकराने के बाद इंजन बंद हो गया था। जिससे हादसा बच गया था। बुधवार सुबह ओखा-भावनगर पैसेंजर ट्रेन को पलटाने की साजिश बोटाद में रची गई थी। इससे 4 दिन पहले गुजरात के सूरत के पास वडोदरा में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। अराजक तत्वों ने पटरी के बीच फिश प्लेट खोल दी थी। जिसके बाद जांच के लिए रेलवे पुलिस और आरपीएफ के अधिकारी पहुंचे थे। इस वजह से ट्रेन भी लगभग 3 घंटे तक मौके पर खड़ी रही थी।

Advertisement

देशभर में रोजाना सामने आ रहे ऐसे मामले

यूपी में इससे पहले कानपुर में भी मामला सामने आया था। वहीं, ऐसी कोशिश राजस्थान के अजमेर में भी हो चुकी। सराधना और बांगड़ ग्राम रेलवे स्टेशन के बीच 2 स्थानों पर बदमाशों ने ट्रैक से छेड़छाड़ की कोशिश की थी। सीमेंट के 70 किलो वजनी ब्लॉक ट्रैक पर रखे गए थे। लेकिन ट्रेन इनको तोड़ते हुए आगे निकल गई थी। जिससे हादसे में बचाव हो गया था। राजस्थान में ट्रेन को बेपटरी करने की कई कोशिशें हो चुकी हैं। वहीं, 10 सितंबर से पहले देशभर में ट्रेन डिरेल करने की 40 से अधिक घटनाएं दर्ज हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें:पिता लड्डू लाया; पूजा की, चारों बेटियों ने पहना कलावा; फिर निगला जहर… वसंतकुंज मास सुसाइड में क्या-क्या खुलासे?

Open in App
Advertisement
Tags :
Uttar Pradesh Crime News
Advertisement
Advertisement