whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मंत्री जी को नहीं आया झंडा फहराना, आधा खुला था ध्वज और गाने लगे राष्ट्रगान

Independence Day 2024: यूपी की योगी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह रायबरेली में झंडा फहराने पहुंचे थे। इस बीच उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें नजर आ रहा है कि वे सही से झंडा नहीं फहरा पाए। इसके बाद आधे खुले झंडे में ही राष्ट्रगान गाने लगे।
01:19 PM Aug 15, 2024 IST | Rakesh Choudhary
मंत्री जी को नहीं आया झंडा फहराना  आधा खुला था ध्वज और गाने लगे राष्ट्रगान
यूपी के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह

UP Minister Dinesh Pratap Singh Hoist Flag: पूरा देश आज 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने आज लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान सभी केंद्रीय मंत्री और 6000 से अधिक विशेष मेहमान मौजूद रहे। वहीं यूपी में आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य स्तरीय समारोह की अध्यक्षता की। प्रदेश सरकार के सभी मंत्रियों ने अपने-अपने जिलों में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लिया।

इस बीच यूपी में रायबरेली में राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने ध्वारोहण किया। मंत्री ने जब रस्सी से राष्ट्रध्वज खोलने की कोशिश की लेकिन वह खुला नहीं। इसके बाद जब ध्वज खुला लेकिन वो भी आधा। इसके बाद मंत्री ने वहां मौजूद किसी कर्मचारी से उसे ठीक से नहीं खोलने को कहा और राष्ट्रगान बजना शुरू हो गया। मंत्री का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसको लेकर लोग अलग-अलग कमेंट कर रहे हैं। मंत्री जी के साथ रायबरेली की जिलाधिकारी हर्षिता माथुर भी मौजूद रहीं।

मेरठ में अरुण गोविल नहीं फहरा पाए झंडा

इससे पहले मेरठ में भी राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का वीडियो सामने आया। बीजेपी सांसद अरुण गोविल झंडा फहरा रहे होते हैं लेकिन झंडा पेाल से नीचे गिर जाता है। हालांकि समय रहते कार्यकर्ता पकड़ लेते है जिससे कि ध्वज जमीन पर गिरने से बच जाता है।

जाने क्या है ध्वज कोड

ध्वज कोड के अनुसार ध्वज का जमीन से टच होना, पानी से गीला होना, फट जाना आदि सभी कोड के उल्लंघन में आते हैं। ऐसे में ध्वज फहराते समय काफी चीजों को ध्यान रखना होता है लेकिन जिम्मेदार भी अगर ध्वज का अपमान करेंगे तो आम जनता से तो क्या ही उम्मीद की जा सकती है।

Open in App
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो