चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का Logo-जर्सी लॉन्च; अनुराग ठाकुर बोले- दंगल वाला राज्य बनेगा यूपी

11:55 AM May 05, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की शुरू हुई। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय युवा एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने होने वाले कार्यक्रम का लोगो, शुभंकर, जर्सी, मशाल और गान का शुभारंभ किया।

Advertisement

हमने तैयार किए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लॉन्चिंग कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कभी यह राज्य दंगों के लिए जाना जाता था, लेकिन अब यह अपने ‘दंगलों’ के लिए जाना जाएगा। यहां के पहलवान और हमारे पदक विजेता राइफल शूटिंग में पदक जीतेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में हमने खेलो इंडिया योजना को शुरू किया है। हमने अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार किए हैं।

खेलों के प्रति बदली लोगों की राय

वहीं कार्यक्रम में मौजूद सीएम योगी ने कहा कि एक दशक पहले खेल और खिलाड़ियों के बारे में लोगों की अच्छी राय नहीं थी। लोग सोचते थे कि खेल एक अनावश्यक गतिविधि और समय की बर्बादी है, लेकिन अब लोगों की सोच बदल गई है। लोग अब अपने बच्चों को खेलों में प्रतिभाग कराने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

Advertisement

देश को भी सशक्त बनाते हैं खिलाड़ी

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि खेल गतिविधियों से व्यक्ति न केवल फिट रह सकता है, बल्कि हमारे देश को सशक्त भी बना सकता है। खेलो इंडिया और फिट इंडिया आंदोलन एक ही श्रृंखला का हिस्सा हैं। लोगों को स्वस्थ रहने के लिए खेलों में प्रतिभाग करना चाहिए। कार्यक्रम में सीएम योगी और अनुराग ठाकुर के अलावा उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह और अपर मुख्य खेल सचिव नवनीत सहगल भी मौजूद रहे।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

Advertisement
Tags :
Anurag ThakurCM YogiKhelo India University GamesUP News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement