whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नोएडावासियों के लिए बड़ी खबर, सोसाइटी की लिफ्ट हुई खराब तो दर्ज होगी FIR; नपेंगे ये लोग

Noida-Greater Noida News: बहुमंजिला इमारतों की लिफ्ट खराब होने और इसमें लोगों के फंसने के कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसके बाद अब यूपी के दो इलाकों में खास फैसला डीएम ने लिया है। अधिकारियों की मीटिंग में ऐसे मामलों से निपटने के लिए मंथन किया गया था। फैसले के बारे में जानते हैं।
03:10 PM Aug 31, 2024 IST | Parmod chaudhary
नोएडावासियों के लिए बड़ी खबर  सोसाइटी की लिफ्ट हुई खराब तो दर्ज होगी fir  नपेंगे ये लोग

Uttar Pradesh News: बहुमंजिला सोसाइटियों में लिफ्ट खराब होने के मामले बढ़ने के बाद बड़ा फैसला लिया गया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अगर ऐसा मामला सामने आता है तो अब FIR दर्ज की जाएगी। लिफ्ट में खराबी आने पर जिम्मेदार लोगों और रखरखाव करने वाली एजेंसी के ऊपर कार्रवाई की जाएगी। गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन के अधिकारियों की मीटिंग के बाद डीएम ने ये आदेश जारी किए हैं। लिफ्ट में खराबी आने के दोनों इलाकों में कई मामले सामने आ चुके हैं। लोगों को परेशानी से बचाने के लिए अब आदेश जारी किए गए हैं। बहुमंजिला सोसाइटियों की लिफ्ट में खराबी बड़ा मुद्दा बन चुका है। शुक्रवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने अफसरों की बैठक में इस मामले पर मंथन किया। जिसके बाद आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के तहत आदेश जारी किए गए।

यह भी पढ़ें:बच्चे बने तरक्की में रोड़ा; जन्मतिथि में की गड़बड़ी, DM ने ग्राम प्रधान को किया बर्खास्त

डीएम ने कहा कि जर्जर भवनों और बेसमेंट में कोचिंग सेंटर चलने की कई शिकायतें मिली हैं। इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। निचले इलाकों में कई जगह अवैध निर्माण चल रहे हैं। जिसके ऊपर ड्रोन की मदद से नजर रखी जाए। शुक्रवार दोपहर को 3 लोग 25 मिनट तक आम्रपाली गोल्फ होम्स सोसाइटी की लिफ्ट में फंसे रहे थे। सिक्योरिटी गार्ड्स ने मशक्कत के बाद लोगों को बाहर निकाला था। लिफ्ट में फंसने के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं।

शुक्रवार को लिफ्ट में फंसे थे 3 लोग

टावर B4 में एक महिला समेत 3 लोग अचानक लिफ्ट बंद होने के बाद फंस गए थे। ये लोग ऊपर से नीचे आने के लिए लिफ्ट में सवार हुए थे। लेकिन ग्राउंड फ्लोर पर आने के बाद लिफ्ट का गेट नहीं खुला। ग्राउंड फ्लोर पर कुछ लोगों ने ऊपर जाने के लिए लिफ्ट का बटन दबाया था। जिसके बाद पता लगा कि कुछ लोग पहले से लिफ्ट में फंसे हुए हैं। इसके बाद सिक्योरिटी गार्ड्स को मौके पर बुलाया गया। जिन्होंने चाबी की मदद से दरवाजा खोला और लोगों को बाहर निकाला।

ये भी पढ़ेंः Bihar में पुश्तैनी जमीन बचाने को ये काम जरूरी, सर्वे शुरू होने से नहीं होगा आपका नुकसान

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में क्या सत्ता विरोधी लहर को मात दे पाएगी बीजेपी? समझिए 10 प्वाइंट में

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो