whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पुलिस अफसर ने भुगती 'रंगरलियों' की सजा, डिमोशन कर बना दिया सिपाही

Unnao News: यूपी के उन्नाव में एक सीओ को महिला कांस्टेबल के साथ इश्क लड़ाना भारी पड़ गया। पुलिस की छवि धूमिल होने के बाद एसपी की रिपोर्ट पर अब सीाओ को शासन ने सिपाही बना दिया है।
08:38 AM Jun 23, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पुलिस अफसर ने भुगती  रंगरलियों  की सजा  डिमोशन कर बना दिया सिपाही
यूपी में CO का हुआ डिमोशन

UP Police CO Demoted Constable: यूपी के उन्नाव में शासन ने एक सीओ का डिमोशन कर उसे सिपाही बना दिया है। सीओ का नाम कृपाशंकर है। वे बीघापुर में तैनात थे। अब उन्हें 6वीं वाहिनी पीएसी गोरखपुर में F दल में आरक्षी पद तैनात किया गया है। ऐसे में उनका ये डिमोशन क्यों हुआ, आइये जानते हैं।

जानकारी के अनुसार ये घटना जुलाई 2021 की है। जब सीओ कृपाशंकर कनौजिया एसपी साहब से छुट्टी लेकर गायब हो गए थे। उन्होंने पारिवारिक कारणों से एसपी उन्नाव से छुट्टी मांगी थी। उनकी छुट्टी एसपी ने मंजूर कर ली। छुट्टी मंजूर होने के बाद सीओ कृपाशंकर घर जाने के बजाय अपनी महिला कांस्टेबल मित्र के साथ कानपुर चले गए। इस दौरान सीओ ने अपने प्राइवेट और सरकारी दोनों नंबर बंद कर दिए।

ये भी पढ़ेंः मर कर भी नहीं मिला सुकून, हाईटेक शहर के पोस्टमार्टम हाउस में शवों की बेकद्री

पत्नी ने एसपी से मांगी मदद

इधर सीओ के दोनों फोन बंद आने पर उनकी पत्नी परेशान हो गईं। उन्हें थाने से पता चला कि वे छुट्टी लेकर घर के लिए निकले थे लेकिन वे घर नहीं पहुंचे। जब पति का पता नहीं चला तो पत्नी से एसपी से मदद मांगी। किसी अनहोनी की आशंका में एसपी ने सर्विलांस टीम को उनकी लोकेशन ट्रेस करने का आदेश दिया। जांच में सामने आया कि सीओ का फोन कानपुर की किसी होटल में चेक इन के बाद बंद हुआ था।

पुलिस ने रंगरेलियां मनाते कानपुर की होटल में पकड़ा

फोन की लोकेशन के जरिए उनकी तलाश में पुलिस कानपुर की उस होटल तक पहुंची तो सीओ साहब की पोल खुल गई। उन्हें उस होटल में एक महिला कांस्टेबल संग रंगरेलियां मनाते पुलिस ने पकड़ लिया। उन्नाव पुलिस सबूत के तौर पर होटल की सीसीटीवी अपने साथ ले गई। इस कांड के सामने आने के बाद विभाग की छवि खराब हुई तो एसपी ने शासन को इसकी रिपोर्ट भेजी। शासन ने समीक्षा करने के बाद कृपाशंकर कनौजिया का डिमोशन कर उन्हें सिपाही बना दिया। इसके लिए एडीजी प्रशासन ने सीओ को सिपाही बनाने का आदेश जारी किया। फिलहाल उन्हें 6वीं वाहिनी पीएसी गोरखपुर में आरक्षी के पद पर तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ेंः ‘कमाने गया था, अर्थी पर लौटा…’ गोंडा के युवक की रूस में हत्या, ओवरटाइम करने से किया था मना

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो