whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

यूपी पुलिस भर्ती: गड़बड़ी के आरोप में 244 धरे गए, 3 लाख से ज्यादा लोगों ने छोड़ी परीक्षा

UP Police Constable Bharti 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन यानी सोमवार को 75 जिलों में बनाए गए 2385 केंद्रों पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं।
08:33 AM Feb 19, 2024 IST | Gaurav Pandey
यूपी पुलिस भर्ती  गड़बड़ी के आरोप में 244 धरे गए  3 लाख से ज्यादा लोगों ने छोड़ी परीक्षा
Representative Image

UP Police Constable Bharti 2024 : उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए दो दिवसीय लिखित परीक्षा में गड़बड़ी करने के आरोप में 244 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये गिरफ्तारियां पेपर लीक कराने, नकल कराने और ठगी के मामलों में की गई हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में अभ्यर्थियों समेत सॉल्वर और दलाल भी शामिल हैं। उधर, सख्ती के चलते परीक्षा के दूसरे दिन तीन लाख से ज्यादा आवेदक परीक्षा देने ही नहीं आए।

60 हजार पदों के लिए हुई परीक्षा

लगभग 60 हजार पदों पर भर्ती के लिए 18 और 19 जनलरी को लिखित परीक्षा आयोजित कराई गई। परीक्षा के दूसरे दिन भी नकल कराने वालों और पेपर लीक कराने वालों की कोशिशों पर सफलतापूर्वक लगाम लगाई गई। दूसरे दिन कुल तीन लाख 1474 आवेदक परीक्षा में शामिल ही नहीं हुए। दूसरे दिन 21 लाख 7248 लोगों ने परीक्षा दी। अगर दोनों दिनों की परीक्षा को मिला दें तो कुल 10.50 प्रतिशत आवेदक लिखित परीक्षा में शामिल नहीं हुए।

पेपर लीक के दावे हो गए वायरल

बता दें कि कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में नकल पर नकेल कसने के लिए यूपी पुलिस कई दिनों से अभियान चला रही थी। हालांकि, परीक्षा के दौरान सोशल मीडिया पेपर लीक होने की कई रिपोर्ट्स भी सामने आईं। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा (समाजवादी पार्टी) प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इसे लेकर सरकार के सामने सवाल उठाए। हालांकि, यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने  पेपर लीक को लेकर किए जा रहे सभी दावों को पूरी तरह से गलत बताया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार को यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के पहले दिन बलिया जिले में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि ये परीक्षा में बाधा पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे। गिरफ्तार किए गए तीन लोग कथित तौर पर दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे थे। इसके अलावा गोंडा में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। शनिवार शाम तक पुलिस ने कुल 244 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था या फिर हिरासत में ले लिया था।

ये भी पढ़ें: क्या Sunny Leone ने भी दिया UP पुलिस भर्ती एग्जाम

ये भी पढ़ें: कौन है इमराना? जिसने तैयार करवाया था टाइमर बम

ये भी पढ़ें: क्या I.N.D.I.A में शामिल होंगी बसपा प्रमुख मायावती?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो