whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

UP पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा 2024 के रिजल्ट पर अपडेट, CM योगी ने बता दी तारीख

CM Yogi Aditya Nath Reveal Result Date: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 के नतीजे कब तक आएंगे? यह प्रश्न हर उस युवा के जेहन में है जो परीक्षा में शामिल हुआ। अब सीएम योगी ने स्वयं रिजल्ट की डेट बता दी है।
12:47 PM Oct 05, 2024 IST | Rakesh Choudhary
up पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा 2024 के रिजल्ट पर अपडेट  cm योगी ने बता दी तारीख
UP Cm Yogi Adityanath

UP Police Constable Result 2024 Date: यूपी पुलिस काॅन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के रिजल्ट से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है। काॅन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे जल्द घोषित होने वाले हैं। इसको लेकर हाल ही में सीएम योगी ने यूपी पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक की और महीने के अंत तक नतीजे जारी करने के आदेश दिए। इसके अलावा सीएम ने रिक्त पदों को लेकर भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया है।

Advertisement

सीएम योगी के ऑफिस के एक्स हैंडल पर जानकारी देते हुए लिखा कि पुलिस काॅन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम इस महीने के अंत तक जारी करने की तैयारी करें। भर्ती की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ाएं। परीक्षाओं की शुचिता को हर हाल में सुनिश्चित किया जाना है।

ऐसे में सीएम योगी के निर्देश के बाद अब पुलिस भर्ती बोर्ड कभी भी रिजल्ट जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर लाॅग इन करके रिजल्ट जान सकेंगे। रिजल्ट जानने के लिए आपको क्या करना है, आइये बताते हैं।

Advertisement

1. सबसे पहले आपको पुलिस बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा।
2. होमपेज पर यूपी पुलिस काॅन्स्टेबल रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
3. इसके बाद फाॅर्मेट में अपना रोल नंबर और अन्य रिक्तियां पूरी करें।
4. रिजल्ट स्क्रीन पर शो होने के बाद प्रिंट निकालकर रख लें।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः नरसिंहानंद हिरासत में, पैगंबर मोहम्मद पर की थी टिप्पणी, पश्चिमी यूपी में हालात तनावपूर्ण

आंसर की आई आपत्तियों का निपटारा बाकी

बता दें कि यूपी पुलिस काॅन्स्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में लाखों की संख्या में अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। परीक्षा के 10 दिन बाद भर्ती बोर्ड ने आंसर की जारी की थीं। आंसर की को लेकर बोर्ड ने अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आपत्तियां भी ले ली हैं। ऐसे में अब आपत्तियों के निपटारे के बाद भर्ती बोर्ड जल्द ही नतीजे घोषित करेगा। नतीजों के बाद सफल अभ्यर्थियों को दूसरे चरण यानी फिजिकल के लिए बुलाया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः अमेठी हत्याकांड के आरोपी का एनकाउंटर, भागने की कोशिश कर रहा था, यूपी पुलिस ने गोली मारी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो