whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

यूपी पुलिस के पूर्व डीजीपी का बड़ा बयान, बोले- सरकार के दबाव में न करें फर्जी एनकाउंटर

Former DGP Sultan Singh Statement on Fake Encounter: सुलखान सिंह बीजेपी की सरकार में ही डीजीपी रहे थे, अब उनके इस बयान से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। महकमें में लोग उनके बयान की चर्चा कर रहे हैं।
03:52 PM Oct 03, 2024 IST | Amit Kasana
यूपी पुलिस के पूर्व डीजीपी का बड़ा बयान  बोले  सरकार के दबाव में न करें फर्जी एनकाउंटर

Former DGP Sultan Singh Statement on Fake Encounter: उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी सुल्तान सिंह ने एनकाउंटर को लेकर यूपी पुलिसकर्मियों को बड़ी नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी फर्जी एनकाउंटर से बचकर रहें। उन्होंने कहा कि वह किसी के दबाव में एनकाउंटर न करें वरना उन्हें पछताना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि जो सरकारें और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अपने अधीनस्थों पर नाजायज दबाव डालकर फर्जी मुठभेड़ करवाते हैं, फंसने पर वो कोई मदद नहीं करते।

Advertisement

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किया पोस्ट

गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर पूर्व डीजीपी सुल्तान सिंह ने एक पोस्ट किया। उन्होंने अपने इस पोस्ट में कहा कि प्रयागराज में फर्जी एनकाउंटर मामले में 12 पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज हुई है। इससे पहले गाजीपुर के एक मामले में घटना के 22 साल बाद पुलिसकर्मियों को सजा सुनाई गई थी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Google for India 2024 Event: गूगल ने करोड़ों भारतीयों को दिया गिफ्ट, कर दी ये 5 बड़ी घोषणाएं

पुलिसकर्मियों को भुगतने पड़ते हैं नतीजे 

आगे अपनी बात को स्पष्ट करते हुए उन्होंने बताया कि इसी तरह से सीतापुर की एक मुठभेड़ के मामले में घटना के 25 साल बाद पुलिसकर्मियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। उनका कहना था कि फर्जी एनकाउंटर करने पर पुलिसकर्मियों को ही उसका नतीजा भुगतना पड़ता है। ऐसे में पुलिसकर्मी इससे बचें और किसी के साथ गलत न करें।

Advertisement

योगी सरकार में रहे थे डीजीपी

बता दें सुलखान सिंह बीजेपी की सरकार में ही डीजीपी रहे थे, अब उनके इस बयान से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। महकमें में लोग उनके बयान की चर्चा कर रहे हैं। वहीं, यूपी में सपा और कांग्रेस बीजेपी सरकार पर प्रदेश में बीते दिनों होने वाले एनकाउंटरों के मामलों पर पहले से ही हमलावर है।

ये भी पढ़ें: ‘पराली पर मीटिंग हुई…एक्शन नहीं’, दिल्ली-NCR में प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो