whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

UP Police Paper Leak: एसटीएफ की गिरफ्त में आया मास्टरमाइंड, बताया कैसे लीक किया था पेपर

UP Police Paper Leak Mastermind Arrested: यूपी एसटीएफ ने यहां सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने की घटना के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि प्रिंटिंग प्रेस के नेटवर्क से पेपर लीक हुआ था। यह परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी। 18 फरवरी को दूसरी पाली की परीक्षा का पेपर लीक हो गया था।
01:50 PM Mar 15, 2024 IST | Gaurav Pandey
up police paper leak  एसटीएफ की गिरफ्त में आया मास्टरमाइंड  बताया कैसे लीक किया था पेपर
UP Police

UP Police Paper Leak Mastermind Arrested : उत्तर प्रदेश में पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने पेपर लीक करने वाले असली मास्टरमाइंड राजीव उर्फ राहुल मिश्रा समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

प्रिंटिंग प्रेस नेटवर्क से लीक हुआ

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को पता चला है कि परीक्षा का पेपर प्रिंटिंग प्रेस के नेटवर्क से लीक हुआ था। प्रेस से निकलने के बाद क्वेश्चन पेपर को ट्रांसपोर्ट करने वाली कंपनी से पेपर लीक किया गया था। मास्टरमाइंड राहुल मिश्रा था। इसे लेकर यूपी पुलिस के डीजीपी प्रशांत कुमार आज प्रेस वार्ता भी करेंगे।

6 महीने में होगी फिर से परीक्षा

इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार सिपाही भर्ती परीक्षा को रद्द करने का फैसला ले चुकी है। पेपर लीक की खबरें आने के बाद लाखों की संख्या में अभ्यर्थी दोबारा परीक्षा कराए जाने की मांग कर रहे थे। इसे लेकर प्रदेश सरकार ने आगामी 6 महीने के अंदर फिर से एग्जाम आयोजित कराने का आदेश दिया है।

भर्ती बोर्ड को मिला नया अध्यक्ष

पेपर लीक के केस में सख्त रुख अपनाने वाली योगी सरकार पुलिस भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को पद से हटा चुकी है। उनकी जगह राजीव कृष्णा को बोर्ड का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बता दें कि प्रदेश में कॉन्स्टेबल के 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए 48 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी।

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश सरकार के लाखों कर्मचारियों की बढ़ेगी सैलरी

ये भी पढ़ें: पेपर लीक मामले में बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका सिंह हटाई गईं

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो