whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

यूपी में सरकार-आरएसएस की बैठक क्यों टली? 5 पॉइंट में समझें योगी सरकार में कैसे मची उथलपुथल

UP Political Crisis : योगी सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सरकार और पार्टी के बीच खींचतान जारी है। इस बीच सरकार और संघ की बैठक टलने के बाद तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। आइए जानते हैं कि क्या है इसके पीछे की वजह?
09:53 AM Jul 20, 2024 IST | Deepak Pandey
यूपी में सरकार आरएसएस की बैठक क्यों टली  5 पॉइंट में समझें योगी सरकार में कैसे मची उथलपुथल
यूपी में राजनीतिक संकट।

UP BJP-RSS Meeting Postponed : उत्तर प्रदेश का सियासी पारा दिन प्रतिदिन चढ़ता ही जा रहा है। योगी सरकार और भाजपा के बीच खींचतान जारी है। मंत्रियों के बगावती सुर निकल रहे हैं। इस बीच लखनऊ में सरकार और आरएसएस की दो दिवसीय बैठक टल गई, जिसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। आइए 5 पॉइंट में समझते हैं कि योगी सरकार में कैसे उथलपुथल मची है।

यह भी पढ़ें : ‘नेमप्लेट’ को लेकर क्या है कानून, किस सरकार में बना था नियम? जानें सबकुछ

5 पॉइंट में समझें सबकुछ

1. लोकसभा चुनाव में भाजपा के खराब प्रदर्शन को लेकर यूपी में राजनीतिक घमासान जारी है। सबसे पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में कहा कि सरकार से बड़ा संगठन है। उनके इस बयान के बाद कुछ और मंत्रियों ने उपमुख्यमंत्री का समर्थन दिया। उन्होंने योगी बाबा के बुलडोजर और नौकरशाही पर सवाल उठाए।

2. सरकार और पार्टी के बीच बढ़ती खींचतान के बाद दिल्ली में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात हुई। नड्डा ने दोनों नेताओं से अलग-अलग बातचीत की और ऐसे बयानबाजी देने से बचने की सलाह दी। इस बैठक को लेकर चर्चा है कि सरकार और संगठन में बड़े बदलाव हो सकते हैं।

3. यूपी की राजधानी लखनऊ में प्रस्तावित आरएसएस और सरकार की बैठक टल गई। कहा जा रहा है कि मीडिया में खबर आने के बाद बैठक को टाल दिया गया। सूत्रों का कहना है कि संघ चाहता है कि यह गुप्त बैठक हो।

यह भी पढ़ें : यूपी में राजनीतिक घमासान, BJP-RSS की बैठक टली, नया शेड्यूल होगा जारी

4. आरएसएस यह नहीं चाहता है कि बाहर यह मैसेज जाए कि संघ के दखल के बाद सरकार और पार्टी का विवाद खत्म हुआ। यह भी चर्चा चल रही है कि संघ के नेता इस वक्त वेट एंड वाच की स्थिति में रहना चाहते हैं।

5. आरएसएस के सूत्रों का कहना है कि संघ यह नहीं चाहता है कि लोगों में यह संदेश जाए कि यूपी में सरकार और पार्टी के बीच झगड़ा इतना बढ़ गया कि आरएसएस को बीच बचाव के लिए आना पड़ा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो